मेरठ। सूबे में पुलिस के एनकाउंटर का डर बदमाशों में किस कदर व्याप्त है इसका ताजा उदाहरण मंगलवार शाम कोतवाली में देखने को मिला जब मटोरा एसबीआई लूट में वांछित चल रहा बदमाश वकीलों के साथ पहुंचा तथा बोला साहब गिरफ्तार कर लो ’गोली मत मारना मेरठ पुलिस से डर लगता है’।

दरअसल 26 अप्रैल को थानाक्षेत्र के मटोरा गांव स्थित स्टेट बैंक ऑफ इंडिया ब्रांच में कैश उतरते वक्त बाईक सवार तीन बदमाशों ने दस लाख रुपये लूटने का प्रयास किया था लेकिन गार्ड व चालक की मुस्तैदी के चलते लूट की वारदात को अंजाम देने में विफल हो गए जिसके बाद कैश वहीं छोड़कर गार्ड जन्मसिंह व चालक अमित को गोली मारकर फरार हो गए थे पुलिस पहले ही दो बदमाशों को मुठभेड़ में 72 घंटे के भीतर ही गिरफ्तार कर चुकी थी जबकि फरार चल रहा आरोपी मंगलवार को खुद आत्मसमर्पण करने वकीलों के साथ थाने पहुंच गया पुलिस ने आरोपी को गिरफ्तार कर लिया है। दरअसल सूबे में भाजपा सरकार बनने के बाद मुख्यमंत्री आदित्यनाथ योगी ने अपराधियों पर लगाम कसने के लिए प्रदेश की पुलिस को स्पष्ठ आदेश दिए हुए हैं जिसके बाद पुलिस अपराधियों पर कहर बनकर टूट रही है।

लगातार हो रही पुलिस और बदमाशो के साथ मुठभेड़ से अपराधियों में खोफ पनप गया है। गत दिनों मवाना पुलिस ने बैंक केश वैन लूटने में विफल बदमाशो से हुई मुठभेड़ में फरार हुआ पच्चीस हजारी बदमाश पुलिस की गोली लगने से भयभीत होकर मंगलवार को स्वयं थाने में आत्म समर्पण करने पहुंच गया। पुलिस ने लुटेरे से पूछताछ की तो आरोपी ने घटना में शामिल होने की बात स्वीकार की। पुलिस ने संबंधित धारा में लुटेरे को जेल भेज दिया है। मवाना थाना क्षेत्र के गांव मटोरा एसबीआई बैंक में की गई दस लाख रुपये लूट के प्रयास में शामिल रिश्तेदार के घर फरारी काटने वाले गाजियाबाद के गांव सुराना निवासी सचिन उर्फ टीटू, योगेन्द्र उर्फ मोनू व रेकी करने वाले मटोरा के अंकुर शामिल थे पुलिस को घटना के 72 घंटे बाद एक बड़ी कामयाबी हासिल हो गई ओर लूट का प्रयास करने वाले बदमाशो को घेरते हुए मवाना हस्तिनापुर रोड स्थित मध्य गंगनहर पटरी पर झुनझुनी के पास मुठभेड़ हो गई थी।

पुलिस मुठभेड़ में पच्चीस हजारी गाजियाबाद के गांव सुराना निवासी सचिन उर्फ टीटू को पुलिस ने पैर में गोली मार कर घायल कर दिया जबकि बदमाश का दूसरा साथी योगेन्द्र उर्फ मोनू फरार हो गया था।

घटना में शामिल रैकी करने वाले मटोरा के अंकुर को भी पुलिस ने दबोच लिया था। बैंक केश वैन लूटने में विफल बदमाश सचिन उर्फ टीटू को पुलिस की गोली लगने के खोफ से मंगलवार को घटना में शामिल दूसरा लुटेरा योगेन्द्र उर्फ मोनू मवाना थाने में आत्म समर्पण करने पहुंच गया ओर पुलिस के सामने लूट की घटना को कबूल किया। एसओ सतीश कुमार ने पुलिस टीम के साथ आत्म समर्पण किये गये लुटेरे को संबंधित धारा में दर्ज मुकदमे में जेल भेज दिया है। एसओ सतीश कुमार ने बताया कि जेल भेजे गए लुटेरे पर दिल्ली, गाजियाबाद आदि थाने में पांच मुकदमे दर्ज है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here