Home बड़ी ख़बरें मौसम विभाग ने चक्रवात बुरेवी को लेकर जारी किया अलर्ट, तमिलनाडु में...

मौसम विभाग ने चक्रवात बुरेवी को लेकर जारी किया अलर्ट, तमिलनाडु में होगी भारी बारिश

19
मौसम विभाग ने चक्रवात बुरेवी को लेकर जारी किया अलर्ट, तमिलनाडु में होगी भारी बारिश

भारत के मौसम विभाग (IMD) ने बुधवार को कहा कि दक्षिण तमिलनाडु में कई जिलों में भारी से बहुत भारी वर्षा होगी। बुधवार को शाम 5.30 बजे, चक्रवात बुरेवी त्रिंकोमाली (श्रीलंका) के पूर्व-उत्तर-पूर्व में लगभग 70 किमी, पम्बन (भारत) से 290 किमी पूर्व-दक्षिणपूर्व और कन्याकुमारी (भारत) से 480 किमी पूर्व-उत्तर-पूर्व में फैल गया। आईएमडी ने अपने बुलेटिन में कहा कि पश्चिम-उत्तर-पश्चिम की ओर बढ़ने और श्रीलंका में बुधवार आधी रात तक चक्रवाती तूफान के साथ 80-90 किमी प्रति घंटे की रफ्तार से हवा चलने की संभावना है।

यह गुरुवार दोपहर तक पंबन क्षेत्र में लगभग पश्चिम-दक्षिण-पश्चिम की ओर बढ़ जाएगा और रात और शुक्रवार सुबह तड़के पंबन और कन्याकुमारी के बीच दक्षिण तमिलनाडु तट को पार कर जाएगा और चक्रवाती तूफान के रूप में हवा की गति 70-80 से नौ किमी प्रति घंटे होगी। दक्षिण तमिलनाडु के तटीय जिलों पर इसका असर गुरुवार से शुरू होने की संभावना है जो रामनाथपुरम जिले में शुरू होता है और धीरे-धीरे ये कन्याकुमारी जिले की ओर बढ़ जाता है।

2 और 3 दिसंबर को दक्षिण तमिलनाडु के ऊपर कुछ स्थानों पर भारी से बहुत भारी वर्षा होने की संभावना है; 3 दिसंबर को दक्षिण केरल में और 2 से 4 दिसंबर को दक्षिण तमिलनाडु में भारी से बहुत भारी वर्षा होने की संभावना है।

NO COMMENTS

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here