दिल्ली स्थित राष्ट्रपति भवन और लोकसभा सचिवालय के बाद अब कोरोना ने मौसम विभाग में दस्तक दे दी है. नई दिल्ली के प्रादेशिक मौसम केंद्र में तैनात एक कर्मचारी की कोरोना संक्रमण के चलते मौत हो गई है. मल्टी टॉस्किंग स्टाफ के तौर पर काम कर रहे मौसम विभाग के कर्मचारी की मौत सफदरजंग हॉस्पिटल में 17 अप्रैल को हुई थी.

इसके बाद मौसम विभाग में हड़कंप मच गया. आनन-फानन में प्रादेशिक मौसम केंद्र के कई कर्मचारियों को सतर्क रहने को कहा गया है. इसी के साथ यहां पर सैनिटाइजेशन भी किया गया. संपर्क में आये 10 कर्मचारियों को अपने घर पर ही क्वारनटीन रहने को कहा गया है. दिल्ली में बीते कुछ दिनों कोरोना संक्रमण तेजी से बढ़ता जा रहा है.

देश में कोरोना वायरस के मामले लगातार बढ़ते जा रहे हैं और अब सरकारी दफ्तरों में भी इसका असर दिखना शुरू हो गया है. देश के मौसम विभाग में कार्यरत एक कर्मचारी की कोरोना वायरस की वजह से सफदरजंग अस्पताल में मौत हो गई. यह कर्मचारी मौसम विभाग के प्रादेशिक मौसम केंद्र में काम करता था.

सफदरजंग अस्पताल में मौसम विभाग के कर्मचारी की मौत 17 अप्रैल को हुई थी, जिसके बाद अब एहतियात के तौर पर उसके संपर्क में आए 10 अन्य कर्मचारियों को क्वारनटीन कर दिया गया है. इसके अलावा प्रादेशिक मौसम विभाग की पूरी बिल्डिंग को सैनिटाइज़ किया जा रहा है.

राष्ट्रपति भवन में भी एक मंगलवार को कर्मचारी की महिला रिश्तेदार के कोरोना वायरस पॉजिटिव होने की खबर आई, जिसके बाद 125 परिवारों को सतर्क किया गया है और क्वारनटीन में रहने को कहा गया है.

इसके अलावा लोकसभा सचिवालय में भी कार्यरत एक कर्मचारी में कोरोना की पुष्टि हुई है. ये कर्मचारी हाउस कीपिंग डिपार्टमेंट में काम करता है. फिलहाल, उसका इलाज राम मनोहर लोहिया हॉस्पिटल में चल रहा है.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here