Tablighi Jamaat members prepare to leave after a mass religious gathering outside Lahore on March 13.

देश में कोरोनावायरस (Coronavirus) के मामले लगातार बढ़ रहे हैं. कोरोना (COVID-19) संक्रमितों की संख्या 27,000 के करीब पहुंच चुकी है. अब तक 800 से ज्यादा मरीजों की मौत हो चुकी है. बीते महीने दिल्ली में हुए तबलीगी जमात (Tablighi Jamaat) के कार्यक्रम के बाद कोरोना के मामले तेजी से सामने आए थे. जमात से जुड़े सैकड़ों लोग कोरोना संक्रमित पाए गए थे. उनको क्वारंटाइन कर इलाज किया गया. उनमें से कुछ अब ठीक हो चुके हैं और अब वह दूसरे मरीजों की जान बचाने के लिए अपना ब्लड प्लाज्मा दान कर रहे हैं.

दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल (Arvind Kejriwal) ने अपील की थी कि कोरोना से ठीक हो चुके मरीज अपना प्लाज्मा डोनेट करें. जिसके बाद सुल्तानपुरी सेंटर में कोरोना से ठीक हो चुके 4 जमात के सदस्यों ने अपना प्लाज्मा डोनेट किया. सूत्रों की मानें तो ठीक हो चुके 300 से ज्यादा तबलीगी जमात के सदस्यों ने प्लाज्मा देने के लिए दिल्ली सरकार के कंसेंट फॉर्म पर दस्तखत किए हैं.

नरेला सेंटर में 190, सुल्तानपुरी सेंटर में 51 और मंगोलपुरी सेंटर में 42 तबलीगी अपना प्लाज्मा डोनेट करेंगे. दिल्ली सरकार का स्वास्थ्य विभाग प्लाज्मा थेरेपी से कोरोना का इलाज कर रहा है. तबलीगी जमात प्रमुख मौलाना साद ने भी ठीक हो चुके तबलीगियों से ब्लड प्लाज्मा डोनेट करने की अपील की थी.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here