‘मिस्ट्री स्पिनर’ वरुण चक्रवर्ती ऑस्ट्रेलिया दौरे के लिए हो सकते हैं टीम से बाहर, जानिए क्या है वजह

इंडियन प्रीमियर लीग (Indian Premier League) के 13वें सीजन में कोलकाता नाइट राइडर्स (Kolkata Knight Riders, KKR) की ओर से वरुण चक्रवर्ती ने अपनी स्पिन गेंदबाजी से काफी प्रभावित किया। वरुण को मिस्ट्री स्पिनर कहा गया और ऑस्ट्रेलिया दौरे के लिए भारतीय टीम में भी जगह मिली। हालांकि अब वरुण का ऑस्ट्रेलिया दौरे पर जाना खटाई में पड़ता नजर आ रहा है। दरअसल वरुण के कंधे में चोट के चलते उनका ऑस्ट्रेलिया दौरे पर जाना मुश्किल नजर आ रहा है।

DC के फाइनल में पहुंचने पर वीरू का ट्वीट- 2020 और बहुत कुछ दिखाएगा

ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ टी20 सीरीज के लिए वरुण को भारतीय टीम में जगह मिली थी। इस सीजन में उन्होंने काफी अच्छी गेंदबाजी की हाल यह था कि उनके शानदार प्रदर्शन के चलते कुलदीप यादव को बेंच पर बैठना पड़ा था। 29 वर्षीय वरुण ने 6.84 के इकॉनमी रेट से रन खर्चे और 17 विकेट भी अपने नाम किए। दिल्ली कैपिटल्स के खिलाफ वरुण ने 20 रन देकर पांच विकेट लिए थे, जो आईपीएल 2020 का बेस्ट बॉलिंग फिगर भी है। आईपीएल 2020 में अच्छे प्रदर्शन के दम पर ही उन्हें ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ टी20 सीरीज के लिए टीम इंडिया में जगह मिली।

ट्रैफिक कंट्रोल करने वाले गरानी को टीम इंडिया में मिली अहम जिम्मेदारी

इंडियन एक्सप्रेस की खबर के मुताबिक वरुण के कंधे में लेब्रम टियर है, जिससे उन्हें गेंद फेंकने में दिक्कत हो सकती है। रिपोर्ट के मुताबिक वरुण को यह इंजरी पहले से थी, लेकिन आईपीएल के दौरान यह बढ़ गई। भारतीय टीम के फीजियो नितिन पटेल ने सिलेक्टर्स को टी20 टीम चुनने से पहले जो रिपोर्ट सौंपी थी, उसमें वरुण को फिट घोषित किया गया था। वरुण को लेकर अब चयनकर्ताओं को आखिरी फैसला लेना होगा। बीसीसीआई के एक अधिकारी ने इंडियन एक्सप्रेस से कहा, ‘सिलेक्टर्स को उसकी (वरुण की) इंजरी के बारे में नहीं पता था। अब यह सिलेक्टर्स पर निर्भर करता है कि वे ऑस्ट्रेलिया दौरे के लिए वरुण को टीम में रखते हैं या नहीं।’

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here