फिल्म अभिनेता सुशांत सिंह राजपूत मौत केस में सीबीआई की जांच जारी है। वहीं नारकोटिक्स कंट्रोल ब्यूरो (NCB) ने भी इस मामले में कार्रवाई करते हुए अब्दुल बासित परिहार और ज़ैद विलात्रा को मुंबई के बांद्रा से गिरफ्तार किया गया है। यह जानकारी एनसीबी ने दी है।

एनसीबी के अनुसार बासित और ज़ैद विलात्रा का लिंक सुशांत सिंह राजपूत डेथ केस के मुख्य आरोपी रिया चक्रवर्ती के सहयोगी सैम्यूअल मिरांडा के साथ था। मिरांडा पर शोविक चक्रवर्ती (रिया चक्रवर्ती के भाई) के निर्देश पर ड्रग्स खरीदने का आरोप है। एनसीबी ने इसी मामले से जुड़े एक और आरोपी ज़ैद विलात्रा को भी गिरफ्तार किया है।

सुशांत सिंह मौत मामले में नारकोटिक्स कंट्रोल ब्यूरो ने 27 अगस्त को रिया चक्रवर्ती और अन्य के खिलाफ प्रतिबंधित दवाओं की उनकी कथित लेनदेन की जांच के लिए एक टीम गठित की थी। एनसीबी ने ड्रग्स संबंधित केस में इससे एक दिन पहले को एक आपराधिक मामला दर्ज किया था। यह मामला अभिनेता सुशांत सिंह राजपूत की मौत को लेकर की जा रही जांच में सामने आया था।

रिया के माता-पिता से सीबीआई की आठ घंटे पूछताछ

सीबीआई ने मंगलवार को अभिनेत्री रिया चक्रवर्ती के माता-पिता से आठ घंटे पूछताछ की। दोनों मुंबई के सांताक्रूज स्थित डीआरडीओ के अतिथि गृह में जांच दल के समक्ष पेश हुए। सीबीआई की टीम इसी अतिथि गृह में ठहरी है। सीबीआई ने इस मामले में पहली बार रिया के माता-पिता से पूछताछ की है। अधिकारी ने बताया कि रिया के पिता इंद्रजीत चक्रवर्ती और माता संध्या चक्रवर्ती अपने शोविक चक्रवर्ती संग सुबह करीब 11 बजे अतिथि गृह में पहुंचे। उनकी कार के साथ पुलिस का एक वाहन भी था। शोविक से मंगलवार को भी पूछताछ की गई। रिया से पिछले चार दिन में करीब 35 घंटे पूछताछ की गई है और उसके भाई से भी पूछताछ जारी है।

सुशांत को बिजी रखने के लिए रिया आए दिन करती थी पार्टियां: सैम्यूअल

इससे पहले पूछताछ के दौरान सैम्यूअल ने कहा था, ‘मुझे सुशांत की बहन प्रियंका और उनके पति सिद्धार्थ ने रखा था। उन्होंने मुझे बताया था कि घर की देखभाल के अलावा स्टाफ को हैंडल करना और उन्हें सैलरी देना, मेरे हाथ में रहेगा। एक दिन प्रियंका स्टाफर अब्बास पर भड़क पड़ी थीं। उस समय दिपेश ने भी अब्बास के साथ जॉब छोड़ दी थी। सुशांत का बहन प्रियंका और उनके पति से झगड़ा हो गया था, जिसके बाद दोनों अपने घर के लिए रवाना हो गए थे।’

सैम्यूअल ने यह भी कहा था, ‘रिया के भाई शोविक और पिता भी सुशांत के घर आते-जाते रहते थे। रिया और कई वर्कर्स ने कैप्री हाइट्स को भूतिया बताया था। सुशांत अपने फाइनेंस को लेकर थोड़े परेशान थे। रिया हफ्ते में एक या दो बार पार्टी रखती थीं, जिससे सुशांत बिजी रह सकें। लेकिन कई बार वह अपने कमरे से बाहर ही नहीं आते थे। खुद को रूम में लॉक कर लेते थे।’

बता दें कि सुशांत सिंह राजपूत की 14 जून को बांद्रा स्थित उनके फ्लैट में मौत हो गई थी। उनकी बॉडी पंखे से लटकते हुए मिली थी। शुरुआत में मुंबई पुलिस ने मामले की जांच की, लेकिन बाद में सुप्रीम कोर्ट के आदेश के बाद पूरा मामला सीबीआई को सौंप दिया गया।