बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने कहा है कि विशेष बस से लोगों को भेजना एक ग़लत कदम है. उन्होंने  कहा कि इससे बीमारी और फैलेगी जिसकी रोकथाम और निबटना सबके लिए मुश्किल होगा.  उन्होंने कहा कि यह फैसला लॉकडाउन को पूरी तरह फेल कर देगा. साथी बिहार के सीएम ने सुझाव दिया कि स्थानीय स्तर पर ही कैम्प लगाकर लोगों के रहने और खाने का इंतज़ाम किया जाए. गौरतलब है कि दिल्ली-एनसीआर से हजारो की संख्या में लोग अपने घरों में जाने के लिए पैदल निकल रहे हैं. इसे देखते हुए यूपी सरकार ने 200 बसों का इंतजाम किया है. ये बसों नोएडा-गाजियाबाद से हर दो घंटों में रवाना होंगी. इन बसों में ज्यादातर पूर्वांचल और बिहार के यात्री हो सकते हैं.

कई दिनों से परेशानी झेल रहे इन यात्रियों के लिए राहत वाली बात हो सकती है लेकिन सच्चाई ये भी है कि इन यात्रियों में अगर कोई भी संक्रमित हुआ तो बड़ी दिक्कत खड़ी हो सकती है. हालांकि कई दिल्ली सरकार ने इन लोगों के लिए इंतजाम का आश्वासन दिया है.  लेकिन इन लोगों का कहना है कि जो भी बीमारी है वह गांव घर में मिलकर झेली जाएगी.

भारत में कोरोनावायरस के कुल मरीज़ों की संख्या 873 हो गई है, जिनमें से 775 का इस वक्त इलाज चल रहा है. अब तक 78 मरीज़ों को उपचार के बाद छुट्टी दी गई है, जबकि एक मरीज़ इलाज के दौरान माइग्रेट कर गया है. कोरोनावायरस के कारण भारत में अब तक 19 लोगों की मौत हो चुकी है. अब तक सामने आए कुल पॉज़िटिव मरीज़ों में से 826 भारतीय तथा 47 विदेशी नागरिक हैं.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here