कोरोना वायरस के बीच लगे लॉकडाउन के कारण लोगों के घर से बाहर आने पर मनाही है. इस बीच नोएडा अथॉरिटी ने कुछ नंबर जारी किए हैं, जिसके जरिए अपने घर पर जरूरी का सामान मंगवा सकते हैं.

कोरोना वायरस के कारण देशभर में लॉकडाउन लगाया गया है. 21 दिनों तक जारी रहने वाले इस लॉकडाउन की वजह से आम जनमानस को जरूरी सामान की दिक्कत आ रही है. अब इन दिक्कतों को दूर करने के लिए प्रशासन ने होम डिलीवरी और जरूरी सामान वालों को डिलीवरी करने की परमिशन दी है. दिल्ली से सटे नोएडा में भी अथॉरिटी ने एक लिस्ट जारी की है, जिसपर संपर्क करके अपने घर पर जरूरी सामान मंगवा सकते हैं.

नोएडा अथॉरिटी द्वारा जारी किए गए नंबरों के जरिए फल, सब्जी, दवाई, रोजमर्रा का सामान मंगवा सकते हैं. सही पता और सही जानकारी देने पर सामान एक घंटे पर पहुंच सकता है. ये नंबर हर सेक्टर के हिसाब से जारी किए गए हैं, जो कि आपके लिए मददगार साबित होंगे.

Noida Authority Vendor List

जरूरी सामान के अलावा कुछ ऐसे नंबर भी जारी किए जा रहे हैं, जिनका इस्तेमाल किसी भी तरह की इमरजेंसी में किया जा सकता है. इनमें पुलिस, अस्पताल, कोरोना वायरस से जुड़ी हुई जानकारी दी गई है, जिसमें किसी भी तरह की इमरजेंसी में संपर्क साधा जा सकता है.

गौरतलब है कि कोरोना वायरस के कारण देश में जो 21 दिन का लॉकडाउन लगाया गया है, उसकी वजह से किसी को भी घर से बाहर निकलने की इजाजत नहीं है. इस दौरान बाजार, रेल, प्लेन सबकुछ बंद रहेगा.

इस दौरान किसी भी तरह के जरूरी सामान की दुकानों को खुला रखा जाएगा. दूध, सब्जी, फल, मेडिकल स्टोर और रोजमर्रा के सामान की दुकानों को खुला रखा गया है. इसके अलावा फूड सर्विस, पानी की सर्विस जैसी सुविधाएं भी जारी रहेंगी.

आपको बता दें कि उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने बीते दिनों ऐलान किया था कि लोग कोरोना वायरस की वजह से घर से बाहर ना निकलें. सरकार की ओर से होम डिलीवरी की व्यवस्था की जाएगी. योगी सरकार ने 10 हजार से अधिक ऐसे वाहनों की व्यवस्था की है, जो लोगों के घर पर सामान पहुंचाएंगे.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here