Okinawa Oki100 इलेक्ट्रिक बाइक इस महीने होगी लॉन्च! सिंगल चार्ज में चलेगी 150KM, पढ़ें पूरी डिटेल

भारतीय बाजार में इलेक्ट्रिक वाहनों की डिमांड तेजी से बढ़ रही है, खास कर टू-व्हीलर सेग्मेंट में ग्राहक ज्यादा दिलचस्पी ले रहे हैं। ग्राहकों की इसी रूची को देखते हुए वाहन निर्माता कंपनियां इलेक्ट्रिक दोपहिया वाहनों को लांच कर रही हैं। अब प्रमुख इलेक्ट्रिक टू-व्हीलर कंपनी Okinawa अपनी इलेक्ट्रिक बाइक Oki100 को लांच करने की तैयारी कर रही है।

Okinawa Oki100 Electric Bike: कंपनी की तरफ से घरेलू बाजार में पेश की जाने वाली यह पहली बाइक होगी। इस बाइक को पहली बार बीते ऑटो एक्सपो के दौरान पेश किया था। अब खबर है कि कंपनी इस बाइक को अगले साल मार्च महीने में लॉन्च कर सकती है। यह पूरी तरह से देशी बाइक होगी, इसका निर्माण कंपनी लोकल कंपोनेंट की ही मदद से कर रही है।

इस बाइक में कंपनी ने 2.5 kW की क्षमता का लिथियम-ईऑन बैटरी का प्रयोग किया है। इसकी टॉप स्पीड 100 किलोमीटर प्रतिघंटा है। बताया जा रहा है कि यह बाइक सिंगल चार्ज में 150 किलोमीटर तक का ड्राइविंग रेंज प्रदान करती है। इसके अलावां कंपनी इस बाइक में कनेक्टिविटी फीचर्स को भी शामिल करेगी, जिससे चालक जियो फेंसिंग, व्हीकल स्टैट मॉनिटरिंग और और बैटरी चेक जैसे फीचर्स का प्रयोग कर सकता है।

मिलेंगे यह फीचर्स: Oki100 में कंपनी नए ट्रेंड के अनुसार LED हेडलैंप और टेललैंप दिया है। इसके अलावां दोनों पहियों में कंपनी डिस्क ब्रेक और सिंगल चैनल एंटी लॉक ब्रेकिंग सिस्टम (ABS) भी दिया है। इसके अलावां फ्रंट में यूएसडी फॉर्क और पिछले हिस्से में मोनोशॉक सस्पेंशन दिया है। जानकारों का मानना है कि इस बाइक की कीमत 1 लाख रुपये से ज्यादा होगी।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here