Home बड़ी ख़बरें गांव जाने के लिए मजदूर 1000 KM के सफर पर साइकिल से...

गांव जाने के लिए मजदूर 1000 KM के सफर पर साइकिल से निकला था, रास्ते में कार ने कुचल दिया

61

कोरोनावायरस लॉकडाउन की वजह से कई राज्यों में फंसे हुए मजदूर अपने घर जाने के लिए हर मुमकिन कोशिश कर रहे हैं. कहीं ट्रेनों में रजिस्ट्रेशन के लिए कतार लगी है, तो कहीं बस में नंबर आना दूर की कौड़ी बना हुआ है. लिहाजा मजदूर पैदल या फिर साइकिल से हजारों मील का सफर तय करने को मजबूर हैं. ऐसे में मजदूरों के साथ हादसों की भी कई तस्वीरें आपके सामने आ चुकी हैं. एक मजदूर दिल्ली से बिहार के पूर्वी चंपारण अपने घर जाने के लिए साइकिल से निकल पड़ा. रास्ते में एक कार ने उसे टक्कर मार दी और मजदूर की मौत हो गई.

मृतक का नाम सगीर अंसारी (26) था. एक्सीडेंट की घटना लखनऊ में हुई. सगीर व उसके दोस्तों को लॉकडाउन की वजह से काम नहीं मिल रहा था, लिहाजा सगीर व उसके 7 दोस्त पांच मई को घर जाने के लिए साइकिल से निकल पड़े. लखनऊ तक करीब आधी मंजिल तक पहुंचने में उन्हें चार दिन लगे.

बीते शनिवार सभी लोग थककर सड़क के किनारे बैठे थे. वह लोग नाश्ता करने लगे. लखनऊ नंबर की एक कार ने संतुलन बिगड़ने की वजह से डिवाइडर से टकराने के बाद सगीर अंसारी को टक्कर मार दी. सगीर के दोस्त फौरन उसे अस्पताल ले गए, जहां इलाज के दौरान उसकी मौत हो गई.

सगीर के दोस्तों ने बताया कि घटना के बाद आरोपी कार से उतरा और उन्हें मुआवजे के तौर पर रकम की पेशकश की लेकिन बाद में वह मुकर गया. एक स्थानीय संगठन और नेताओं ने एंबुलेंस की व्यवस्था की और सगीर के शव को उसके घर भिजवाया. पुलिस ने अज्ञात के खिलाफ केस दर्ज किया है. आरोपी की तलाश की जा रही है. सगीर के दोस्तों ने बताया कि उसके घर पर उसकी पत्नी और तीन बच्चे हैं.

हाल ही में लखनऊ में एक और साइकिल सवार दंपति की एक्सीडेंट में मौत हो गई थी. अज्ञात वाहन ने उन्हें टक्कर मार दी थी. वह साइकिल से छत्तीसगढ़ जाने के लिए निकले थे. हादसे में उनके दोनों बच्चे बच गए. पुलिस इस मामले में भी आरोपी की तलाश कर रही है.

NO COMMENTS

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here