हाथियों के झुंड से भटक कर जबलपुर पहुंचे दो हाथियों में से एक की मौत

उड़ीसा से छत्तीसगढ़ होते हुए मध्य प्रदेश के मंडला और फिर जबलपुर जिले की सीमा में घूम रहे दो हाथियों में से एक हाथी की दर्दनाक मौत हो गई, मृत हाथी का शव मोहास गांव से लगे जंगल में पाया गया। इधर मौत की सूचना मिलने के बाद वन विभाग की टीम ने मौके पर पहुंचकर जांच शुरू कर दी है।

ग्रामीणों को जैसे ही जानकारी मिली की पास के जंगल में एक मृत हाथी पड़ा हुआ है तो उन्होंने वन विभाग को इसकी सूचना दी, वहीं वन विभाग की टीम मौके पर पहुंच कर जब जांच शुरू की तो पाया कि हाथी के दोनों दांत जमीन में गड़े हुए थे,और उसकी सूंड दबी थी।

जानकारी के मुताबिक, बीते कुछ दिनों से बरगी से लगें इलाके में घूम रहे दोनो जंगली हाथी रहवासी इलाके में आ जाने के चलते बेचैन होकर यहां-वहां भटक रहे थे। जंगली हाथी की अचनाक हुई मौत से वन्य प्राणी प्रेमियों में खास आक्रोश है,वन्य प्राणी प्रेमीयो की मानें तो निश्चित रूप से हाथी की मौत के लिए वन विभाग दोषी है।

क्योंकि विभाग को जब पता था कि ये जंगली हाथी है और रहवासी इलाका पसन्द नही करते बावजूद इसके वन विभाग ने हाथियों की देखरेख में लापरवाही बरती। मृत हाथी के शव के पोस्टमार्टम के बाद ही इस बात का खुलासा हो सकेगा कि आखिर कैसे जंगली हाथी की मौत हुई है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here