कुछ दिन की खामोशी के बाद रविवार को पाकिस्तानी सेना ने एक बार फिर पुंछ में संघर्षविराम का उल्लंघन करते हुए जिले के कसबा, कीरनी और दिगवार सेक्टर में गोलाबारी की। इस दौरान सेना की चौकियों के साथ ही रिहायशी इलाकों को निशाना बनाकर मोर्टार दागे गए। गोलाबारी का सेना ने भी मुंहतोड़ जवाब दिया। इसके चलते दोनों तरफ से भारी गोलाबारी हुई।

रविवार सुबह करीब 8 बजे पाकिस्तानी सेना ने कसबा और कीरनी में गोलाबारी शुरू कर दी। आधे घंटे बाद सुबह 8.40 बजे दिगवार सेक्टर में गोले बरसाने शुरू कर दिए। सेना की तरफ से भी उसी माकूल जवाब दिया गया। गोलाबारी से नियंत्रण रेखा से सटे क्षेत्रों के लोगों में भय का माहौल है। ज्यादातर लोग जान बचाने के लिए सुरक्षित स्थानों, मकानों और बंकरों में चले गए। गोलाबारी को लेकर लोगों का कहना है कि पाकिस्तानी सेना की तरफ से जानबूझ कर गांव को निशाना बनाया जा रहा है।

बीएसएफ की चांदवा पोस्ट पर भी की रात भर गोलीबारी
भारत-पाकिस्तान अंतरराष्ट्रीय सीमा (आईबी) पर पाकिस्तान अपनी नापाक हरकतों से बाज नहीं आ रहा। शुक्रवार के बाद शनिवार रात को भी करीब साढ़े 11 बजे से रविवार सुबह साढ़े चार बजे तक पाकिस्तानी सेना ने बीके चेक पोस्ट से गोलाबारी कर बीएसएफ की चांदवा पोस्ट को निशाना बनाया, जिसका सीमा सुरक्षा बल के जवानों ने मुंहतोड़ जवाब दिया।

रविवार सुबह पुलिस ने सीमांत इलाकों में रूटीन सर्च ऑपरेशन भी चलाया। करीब दो घंटे तक चले इस सर्च ऑपरेशन के दौरान छाप नाला, उज्ज नाला से सटे इलाकों को खंगाला गया। पाकिस्तान भारतीय सीमा में घुसपैठ करने और सुरक्षा बांध के काम को प्रभावित करने के इरादे से लगातार गोलाबारी कर रहा है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here