विभिन्न शहरों से पटना एयरपोर्ट पर आ रहे विमानों में सोशल डिस्टेंस टूट रहा है। विमानों के अधिकतर सीटों पर बुकिंग हो रही है और सीट पर बैठने के दौरान यात्रियों के कंधे एक दूसरे से सट रहे हैं।

विमानों में भरकर पटना एयरपोर्ट पर पहुंच रहे यात्रियों का कहना है एयरपोर्ट प्रशासन से लेकर विमानन कंपनियां विमान में प्रवेश करने तक तो सामाजिक दूरी का ख्याल कर रही है लेकिन विमान में प्रवेश करते ही नियम, कायदे का अता-पता नहीं रह रहा है। मुम्बई से पटना आये यात्री राहुल ने कहा कि विमान के भीतर सामाजिक दूरी का नियम ढाक के तीन पात हो जा रहा है। मुनाफे के चक्कर में विमानन कम्पनियों ने सभी सीटों को बुकिंग के लिए खोल दिया है जिससे यात्री विमान के भीतर चाहकर भी सोशल डिस्टेंसिंग का नियम पालन नहीं कर पा रहे। दिल्ली से आए रवींद्र चतुर्वेदी ने बताया कि इस लापरवाही से विमान के भीतर कोरोना वायरस के संक्रमण की स्थिति से कोई कैसे बचेगा।

एयरपोर्ट परिसर में दो गज की दूरी हो रही मेंटेन
दरअसल पटना एयरपोर्ट पर टर्मिनल र्बिंल्डग के मुख्य द्वार से लेकर विमान तक पहुंचाने में भारी सख्ती हो रही है। यात्रियों को इस दौरान काफी देर तक लाइन में खड़ा रहना पड़ रहा है। यात्रियों में इस बात को लेकर काफी नाराजगी है कि अगर सामाजिक दूरी के नियम को एयरपोर्ट परिसर में प्रभावी करना है तो विमानों के भीतर भी यह सख्ती रहनी चाहिए। यात्री प्रिया ने कहा कि टिकट चेक करने, सुरक्षा जांच और विमान तक ले जाने में अगर दो गज दूरी मेंटेन किया जा रहा तो विमान  के भीतर क्यों नहीं। विमानन कंपनियों को बीच की सीटें खाली रखनी चाहिए जैसा विशेष विमानों में पिछले दिनों किया जा रहा था।

डीजीसीए ने जताई आपत्ति
विमानों में सोशल डिस्टेंस टूटने की शिकायतें मिलने के बाद अब डीजीसीए ने भी आपत्ति जताई है। बीच की सीटों की र्बुंकग पर प्राधिकार ने सवाल उठाया है और विमान में भी सामाजिक दूरी के पालन का निर्देश दिया है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here