Home बड़ी ख़बरें केरल में शराब की दुकानों के साथ-साथ बार-होटल्स को भी शराब की...

केरल में शराब की दुकानों के साथ-साथ बार-होटल्स को भी शराब की बिक्री की इजाज़त

64

कोरोना वायरस महासंकट के बीच अब धीरे-धीरे लॉकडाउन में ढील देना शुरू हो गया है. अब केरल सरकार ने राज्य में शराब की दुकानें खोलने का फैसला लिया है. पहले केंद्र सरकार की ओर से मिली इजाजत के बाद भी राज्य में इन दुकानों को बंद रखा गया था. हालांकि, इन दुकानों को कब से खोल पाएंगे सरकार ने इसकी तारीख नहीं बताई है.

राज्य में कुल 301 बड़ी शराब की दुकानें हैं, जिन्हें एक साथ खोलने का फैसला लिया गया है. इस दौरान सरकार की ओर से कुछ नियम बनाएं जाएंगे, ताकि दुकानों पर अधिक से अधिक लोग एकत्रित ना हो पाएं.

सभी आउटलेट के लिए एक वेब पोर्टल तैयार किया गया है, जिसके जरिए बुकिंग करके वो अपनी डिलीवरी मंगवा सकेंगे. बार-होटल को एमआरपी पर ही शराब बेचने की इजाजत होगी. बता दें कि शराब के जरिए राज्य सरकारों का बड़ी मात्रा में राजस्व आता है, ऐसे में कई जगह दुकानों को खोला गया है.

गौरतलब है कि लॉकडाउन 3.0 की शुरुआत के बाद केंद्रीय गृह मंत्रालय ने शराब की दुकानें खोलने की इजाजत दी थी. जिसके बाद दिल्ली, उत्तर प्रदेश समेत अन्य राज्यों में दुकानें खुली थीं, लेकिन काफी भीड़ हो गई थी. और इस दौरान किसी भी तरह से सोशल डिस्टेंसिंग का पालन नहीं हो पा रहा था.

हालांकि, अब कई राज्यों में शराब की होम डिलीवरी करने पर विचार किया जा रहा है, कुछ राज्यों ने इसकी मंजूरी भी दे दी है.

बता दें कि केरल उन राज्यों में शामिल हैं जहां पर कोरोना के मामले सबसे पहले आए थे, हालांकि अब यहां कोरोना वायरस के नए केस आने काफी कम हुए हैं. केरल में अभी कोरोना के कुल 534 केस ही हैं, जिनमें से 490 को ठीक किया जा चुका है. राज्य में कोरोना की वजह से अभी तक 4 की मौत हुई है.

NO COMMENTS

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here