बेंगलुरु में सुपरबाइक का शौक रखने वाले एक शख्स ने कोरोनावायरस लॉकडाउन (Coronavirus Lockdown) का फायदा उठाया और अपनी यामाहा R1 बाइक को शहर की सड़कों पर करीब 300 किलोमीटर प्रति घंटे की रफ्तार से दौड़ाया. हालांकि उसकी यह करतूत उसे महंगी पड़ी और अब उसे जेल की हवा खानी पड़ रही है.

 

स्पीड लिमिट से कहीं ज्यादा रफ्तार पर बाइक चलाने का वीडियो वायरल होने के बाद पुलिस ने उसे ढूंढ निकाला और न केवल उसकी बाइक जब्त की बल्कि लापरवाही से गाड़ी चलाने का मामला दर्ज कर उसे गिरफ्तार भी कर लिया.

पुलिस ने बताया कि लापरवाही और तेज गति से वाहन चलाने का सेल्फी वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल होने के बाद व्यक्ति को अपनी जान और दूसरे लोगों की जान को खतरे में डालने के आरोप में गिरफ्तार कर लिया गया है. इसके साथ-साथ उसकी 1000 सीसी की बाइक भी जब्त कर ली गई है. पुलिस ने व्यक्ति की पहचान मुनियप्पा के रूप में की है और उसने इलेक्ट्रॉनिक सिटी फ्लाईओवर के 10 किलोमीटर लंबे भाग में करीब 300 किलोमीटर प्रति घंटे की रफ्तार से वाहन चलाते हुए दोनो दिशा से आ-जा रही कारों, ऑटोरिक्शा और ट्रकों को पार किया.

बेंगलुरु पुलिस के संयुक्त आयुक्त संदीप पाटिल ने वीडियो टैग करते हुए ट्वीट किया कि सीसीबी ने व्यक्ति का पता लगा लिया है और उसकी यमाहा 1000 सीसी को भी जब्त कर लिया और ट्रैफिक पुलिस को सौंप दिया. पुलिस ने बताया कि लापरवाही से वाहन चलाने का मामला दर्ज कर लिया गया है. उन्होंने बताया कि यह घटना शहर में कोरोना वायरस संक्रमण को रोकने के लिए लागू एक सप्ताह के बंद के दौरान की है. हालांकि अभी यह पता नहीं चला है कि खास तौर पर यह घटना किस दिन की है.