कोरोना से जूझ रही दिल्ली के लिए अच्छी खबर है. पहले स्टेज में प्लाज्मा थेरेपी कारगर साबित हुई है. मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने कहा कि कोरोना के चार मरीजों को मंगलवार को प्लाज्मा दिया गया था. इनमें से दो को जल्द छुट्टी मिल सकती है. बाकी दो मरीजों की सेहत में सुधार हो रहा है. उम्मीद है कि ये लोग जल्द ही रिकवर होंगे.

सीएम अरविंद केजरीवाल ने कहा कि प्लाज्मा थेरेपी के इस्तेमाल की परमिशन केंद्र सरकार से मिली थी. केंद्र सरकार ने एलएनजेपी के सीरियस मरीजों के ऊपर ही प्लाज्मा थेरेपी ट्राई करने के लिए कहा था और नतीजों की डिटेल मांगी थी. अगर नतीजे ठीक आए तो वो बाकी परमिशन देगी. अगले दो-तीन दिन और हम ट्रायल करेंगे.

सीएम अरविंद केजरीवाल ने कहा कि एक बार जब ट्रायल पूरा हो जाएगा, उसके बाद हम पूरी दिल्ली के सीरियस कोरोना मरीजों को प्लाज्मा थेरेपी देने के लिए केंद्र से परमिशन मांगेंगे. मुझे उम्मीद है कि इजाजत जल्द मिल जाएगी. इसके बाद दिल्ली के सभी अस्पतालों में कोरोना के सीरियस मरीजों को प्लाज्मा थेरेपी दी जाएगी.

लोगों के अपील करते हुए सीएम अरविंद केजरीवाल ने कहा कि कई लोगों ने डेंगू के लिए ब्लड दिया होगा. ठीक उसी तरह आपके ब्लड में से प्लाज्मा निकाल लेंगे. डोनर को चिंता करने की जरूरत नहीं है. जो लोग ठीक होकर गए हैं, उन्हें सरकार की ओर से फोन किया जाएगा और उनका प्लाज्मा लिया जाएगा.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here