प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (PM Narendra Modi) ने अपने संसदीय क्षेत्र वाराणसी के भाजपा जिला अध्यक्ष हंसराज विश्वकर्मा से फोन पर बात की. उन्होंने विश्वकर्मा से काशी का हाल-चाल पूछा. इस दौरान पीएम मोदी ने उन्हें फैशनेबल मास्क की जगह गमछे का प्रयोग करने की सलाह दी. विश्वकर्मा ने मास्क के संबंध में बताया तो पीएम नरेंद्र मोदी ने कहा कि मास्क डॉक्टरों तथा ड्यूटी पर लगे कर्मचारियों के लिए सुविधाजनक है.

पीएम ने कहा कि उत्तर प्रदेश में तो लोग अपने सिर पर गमछा बांधते हैं या तौलिया रखते हैं. पीएम मोदी ने कहा कि वह उसी से मुंह ढंकने की आदत डालने के बारे में सबको सलाह दें. साथ ही प्रधानमंत्री ने आरोग्य सेतु ऐप के बारे में सबको जानकारी देने के लिए भी कहा. उन्होंने कहा कि ये ऐप बहुत महत्वपूर्ण है.

पीएम मोदी दूसरी बार वाराणसी से सांसद चुने गए हैं. इससे पहले वह साल 2014 में हुए लोकसभा चुनाव में बनारस से पहली बार सांसद चुने गए थे. 2014 में हुए आम चुनाव में वह बीजेपी की ओर से प्रधानमंत्री पद के उम्मीदवार थे. बीजेपी ने 282 सीटें जीती थीं. जिसके बाद NDA की सरकार सत्ता पर काबिज हुई. 2019 में हुए लोकसभा चुनाव में भी बीजेपी को भारी बहुमत मिला और नरेंद्र मोदी ने दूसरी बार देश के प्रधानमंत्री पद की शपथ ली. पीएम मोदी अक्सर काशीनगरी जाते रहते हैं. वह समय-समय पर जिला स्तर के पदाधिकारियों से बात करते रहते हैं.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here