देश में कोरोना वायरस के संक्रमित मरीजों में हर रोज इजाफा देखने को मिल रहा है. अब तक देश में 7000 से ज्यादा लोग कोरोना वायरस की चपेट में आ चुके हैं. कोरोना वायरस के कहर से निपटने के लिए देश में 21 दिन का लॉकडाउन लागू है. हालांकि इस लॉकडाउन को आगे बढ़ाया जाए या नहीं, इस पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी आज फैसला ले सकते हैं. मुख्यमंत्रियों के साथ वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिये पीएम मोदी की बैठक शुरू हो गई है.

कोरोना संकट को देखते हुए 24 मार्च को देश में 21 दिन के लॉकडाउन का ऐलान किया गया था. 25 मार्च से शुरू हुए देशव्यापी लॉकडाउन का आखिरी दिन 14 अप्रैल है. इस बीच प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी आज देश के अलग-अलग राज्यों के मुख्यमंत्रियों से वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिए बैठक कर रहे हैं. माना जा रहा है कि इस बैठक में देश में लॉकडाउन को आगे बढ़ाया जाए या नहीं, इस पर फैसला हो सकता है.

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी आज दूसरी बार सभी राज्यों के मुख्यमंत्रियों के साथ वीडियो कांफ्रेंसिंग के जरिए बात कर रहे हैं। बातचीत के दौरान प्रधानमंत्री मोदी मास्क लगाए हुए नजर आ रहे हैं। बाकी राज्यों के मुख्यमंत्री ने भी मास्क लगाया हुआ है।

माना जा रहा है कि इस बातचीत में देश में लागू लॉकडाउन को लेकर फैसला लिया जाएगा। वर्तमान में लागू 21 दिनों की लॉकडाउन अवधि 14 अप्रैल को खत्म हो रही है। बहुत से राज्यों ने प्रधानमंत्री से लॉकडाउन अवधि बढ़ाने की अपील की है।कोरोना वायरस और लॉकडाउन को लेकर पीएम मोदी राजनीतिक पार्टियों के फ्लोर लीडर्स के साथ बातचीत कर चुके हैं. वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिए पीएम मोदी ने बीजेपी, कांग्रेस, डीएमके, एआईएडीएमके, टीआरएस, सीपीआईएम, टीएमसी, शिवसेना, एनसीपी, अकाली दल, एलजेपी, जेडीयू, एसपी, बीएसपी, वाईएसआर कांग्रेस और बीजेडी के फ्लोर लीडर्स के साथ कोरोना और लॉकडाउन पर चर्चा की थी. इस दौरान 80 फीसदी राजनीतिक पार्टियां लॉकडाउन बढ़ाने के पक्ष में दिखीं.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here