नोएडा में पुलिस ने प्रवासी मजदूरों को बस से अवैध रूप से बिहार ले जाने के मामले में तीन लोगों को गिरफ्तार किया है। उनके पास से एक लाख रुपए भी बरामद किए हैं। अपर पुलिस उपायुक्त रणविजय सिंह ने कहा कि बुधवार देर रात को थाना सेक्टर 49 पुलिस, सेक्टर 51 के पास जांच कर रही थी। तभी एक बस वहां आई। पुलिस ने बस रोककर जांच की। उसमें 54 सवारियां बैठी थीं।

उन्होंने कहा कि बस चालक राजेश और कंडक्टर संदीप से जब पूछताछ की गई तो उन्होंने बताया कि यह बस बीके सोनी नामक व्यक्ति की है। यह व्यक्ति प्रवासी मजदूरों से मोटी रकम लेकर, उन्हें अवैध रूप से बिहार भेजता है। उन्होंने बताया कि बस चालक बिहार जाने के लिए वैध पास दिखाने में असमर्थ रहा। सिंह ने बताया कि इसी बीच एक कार में सवार होकर वहां प्रिंस नामक व्यक्ति आया। उसने पुलिस को बताया कि वह बस के साथ बिहार तक जा रहा था और सोनी ने उसे बस में डीजल डलवाने के लिए एक लाख रुपए दिए थे।

उन्होंने बताया कि पुलिस ने इस मामले में कार्रवाई करते हुए राजेश, संदीप एवं प्रिंस को गिरफ्तार कर लिया है। पुलिस ने बस को अपने कब्जे में ले लिया है व आरोपियों के पास से एक लाख रुपए बरामद किए हैं। बस में सवार रामायण सिंह ने कहा कि सोनी ट्रेवल का मालिक अब तक हजारों मजदूरों को अवैध रूप से बिहार भेज चुका है। वह लोगों से पोर्टल एवं अपने संपर्क सूत्रों के माध्यम से संपर्क करता है और उन्हें बिहार भेजने के नाम पर मोटी रकम लेता है। पुलिस सूत्रों के अनुसार सोनी के चाचा उत्तर प्रदेश परिवहन विभाग में आरटीओ है। पुलिस मामले की जांच कर रही है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here