राष्ट्रपति भवन परिसर में कम से कम 125 घरों के परिवार के सदस्यों को खुद को अलग करने के लिए कहा गया है, क्योंकि एक कर्मचारी के रिश्तेदार ने उपन्यास कोरोनवायरस (कोविद -19) के लिए सकारात्मक परीक्षण किया है, जिसने भारत में अब तक 550 से अधिक लोगों के जीवन का दावा किया है।

“एक हफ्ते पहले, एक सफाई कर्मचारी की बहू की मां कोविद -19 की मृत्यु हो गई, जिसके बाद परिवार आत्म-अलगाव में चला गया। हालांकि, बहू के सकारात्मक परीक्षण के बाद, 125 परिवारों को अंदर रहने के लिए कहा गया। अलगाव, “एक स्रोत ने News18 को बताया।

राष्ट्रपति भवन में एक स्वच्छता कार्यकर्ता के एक रिश्तेदार ने कोरोनावायरस के लिए सकारात्मक परीक्षण किया है। हालांकि वह राष्ट्रपति भवन में एक कर्मचारी नहीं है, लेकिन वह कॉम्प्लेक्स में रहती है।

स्वच्छता कार्यकर्ता की बहू की मां की उनके गांव में हाल ही में कोविद -19 की मृत्यु हो गई थी और परिवार के सभी सदस्य उनके अंतिम संस्कार में शामिल हुए थे।

परिवार को सरकारी सुविधा में अलगाव पर भेजा गया था। उपन्यास कोरोनवायरस के लिए परिवार ने नकारात्मक परीक्षण किया था।

हालांकि, सोमवार को नतीजे आने के बाद बहू ने सकारात्मक परीक्षण किया है। परिवार के पहले संपर्कों ने वायरस के लिए सभी नकारात्मक परीक्षण किए हैं।

परीक्षा परिणाम के बाद, राष्ट्रपति भवन परिसर में सभी 125 घरों को अलग-थलग कर दिया गया है। एक ही ब्लॉक के भीतर 25 घरों को सख्त अलगाव के तहत रखा गया है।

कॉम्प्लेक्स में अन्य घरों के इनबिटेंट्स किराने के सामान के लिए बाहर निकल सकते हैं, लेकिन अलगाव के अधीन हैं।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here