प्रवासी मजदूरों को दिक्कतों को लेकर कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी वाड्रा ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पर निशाना साधा है. प्रियंका ने कहा कि सिर्फ भगवान की बात दोहराना काफी नहीं, अमल भी कीजिए. दरअसल, आजतक से बातचीत में उत्तर प्रदेश लौटे मजदूरों ने किराया वसूली और सहूलियत न मिलने का आरोप लगाया था.

इस वीडियो को शेयर करते हुए प्रियंका गांधी ने ट्विटर पर लिखा, ‘मजदूरों को गुजरात से यूपी लाया गया. पैसे भी वसूले गए. आगरा और बरेली जाने वालों को लखनऊ और गोरखपुर ले जाकर छोड़ा जा रहा है. आज बुद्ध पूर्णिमा का दिन है. बुद्ध की वाणी करुणा की वाणी थी. प्रवासी मजदूरों के साथ करुणा भरा व्यवहार हो और उन्हें सहारा मिले.’

प्रियंका गांधी वाड्रा ने कहा कि प्रवासी मजदूरों के साथ अच्छा व्यवहार करने का हमारा प्रयास होना चाहिए. मोदी सरकार पर तंज कसते हुए प्रियंका ने कहा कि सिर्फ भगवान की वाणी को दोहराना काफी नहीं है. सरकार को उस पर अमल करके दिखाना होगा और प्रवासी मजदूरों के साथ अच्छा व्यवहार करना होगा.

लखनऊ पहुंची एक श्रमिक एक्सप्रेस में सवार मजदूरों से आजतक ने खास बातचीत की थी. अहमदाबाद से अपने घर लौट रहे इन मजदूरों का आरोप था कि रेल टिकट के बदले 690 रुपये लिए थे, जबकि एक पानी की बोतल, नमकीन और चार-चार लड्डू पूरे सफर के दौरान दिए गए. इसके अलावा कोई सहूलियत नहीं दी गई.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here