दुनियाभर में कहर बरपाने वाले कोरोना वायरस का असर भारत में भी बढ़ता जा रहा है. देश में इस वायरस के अबतक 1100 से अधिक मामले सामने आ चुके हैं. इस बीच कांग्रेस की ओर से भारत सरकार को कुछ सुझाव दिए गए हैं, ताकि इस महामारी से निपटा जा सके. राहुल गांधी के द्वारा सुझाए गए ये उपाय कांग्रेस ने अपने ट्विटर पर साझा किए हैं. कांग्रेस की ओर से कोरोना वायरस से निपटने के लिए सरकार को कुछ सुझाव दिए गए हैं. राहुल गांधी के द्वारा दिए गए इन सुझावों को कांग्रेस पार्टी ने अपने सोशल मीडिया अकाउंट पर साझा किया है.

इसी के साथ राहुल गांधी ने कोरोना के टेस्ट बढ़ाने को भी कहा है, क्योंकि अबतक देश में काफी कम टेस्ट हो पाए हैं. बता दें कि देश में अभी तक कोरोना वायरस के टेस्ट के लिए करीब 100 से अधिक सरकारी लैब काम कर रही हैं, हालांकि अभी सभी सुचारू रूप से नहीं चल रही हैं. अभी तक करीब 25 हजार टेस्ट देश में हो चुके हैं.

कांग्रेस पार्टी की ओर से सोमवार को ट्विटर पर लिखा, ‘कोरोना महामारी गंभीर स्थिति में पहुंच चुकी है. लेकिन, इससे भयभीत होने के बजाय समझदारी से काम लेने की आवश्यकता है. सरकार को रणनीतिक स्तर पर इससे निपटने की जरूरत है.’ इसी ट्वीट के साथ कुछ सुझाव भी साझा किए गए.

– सामाजिक सुरक्षा को मजबूत करें, हर सार्वजनिक संसाधन का उपयोग करें.

– कामकाजी गरीबों को सहायता और आश्रय दें.

– बेड और वेंटिलेटर से सुसज्जित अस्पतालों की स्थापना.

– आवश्यक उपकरणों का निर्माण.

– वास्तविक स्थिति का पता लगाने के लिए जांच बढ़ाएं.

गौरतलब है कि कांग्रेस सांसद राहुल गांधी की ओर से लगातार कोरोना वायरस का मसला उठाया जा रहा है. बीते दिन उन्होंने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को इस मसले पर खत भी लिखा था और विश्वास दिलाया था कि कांग्रेस के सभी कार्यकर्ता कोरोना वायरस के खिलाफ जंग में सरकार के साथ खड़े हैं. इसी के साथ राहुल गांधी ने सरकार को कुछ सुझाव भी दिए थे. राहुल गांधी ने अपनी चिट्ठी में कहा था कि देश में अधिकतर लोग लॉकडाउन का पालन कर रहे हैं, लेकिन गरीबों को इससे काफी बड़ा झटका लगा है. ऐसे में सरकार की ओर से लगातार गरीबों को मदद पहुंचाई जानी चाहिए.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here