चीन के बहाने राहुल गांधी का प्रधानमंत्री मोदी पर फिर हमला, बोले- PM को छोड़ हर किसी को सेना की क्षमता पर भरोसा

कांग्रेस नेता राहुल गांधी, जिन्होंने चीन के साथ सीमा पर गतिरोध को लेकर अपनी पार्टी के लगातार हमले का नेतृत्व किया है, ने रविवार को एक बार फिर इस मुद्दे पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पर निशाना साधा है। उन्होंने ट्वीट कर कहा, “पीएम को छोड़कर हर कोई भारतीय सेना की क्षमता और वीरता में विश्वास करता है। किसकी कायरता ने चीन को हमारी जमीन लेने की अनुमति दी।”

15 जून को चीन के साथ वास्तविक नियंत्रण रेखा (एलएसी) पर स्थिति से निपटने के लिए एक अधिकारी सहित 20 भारतीय सैनिकों की शहादत पर राहुल गांधी और कांग्रेस ने सरकार की आलोचना की है। राहुल गांधी और उनकी पार्टी लगातार सरकार के इस दावे पर सवाल उठा रहे हैं कि चीन ने भारत की जमीन पर कब्जा नहीं किया या घुसपैठ नहीं की।

कांग्रेस ने शनिवार को स्वतंत्रता दिवस के भाषण में चीन का नाम नहीं लेने के लिए पीएम मोदी की आलोचना की थी। कांग्रेस के मुख्य प्रवक्ता रणदीप सिंह सुरजेवाला ने पार्टी मुख्यालय में ध्वजारोहण समारोह के बाद संवाददाताओं से कहा “हम सभी को अपने सशस्त्र, अर्धसैनिक और पुलिस बलों पर गर्व है। हम 1.3 अरब भारतीय और सभी कांग्रेस कार्यकर्ता उन पर गर्व करते हैं। जब भी हम पर हमला हुआ है, उन्होंने हमलावरों को करारा जवाब दिया है।”

आगे उन्होंने कहा, “लेकिन हमें यह भी सोचना चाहिए कि हमारे शासक चीन का नाम लेने से क्यों डरते हैं। आज, स्वतंत्रता दिवस पर, जब चीन ने हमारे क्षेत्र पर कब्जा कर लिया है, प्रत्येक भारतीय को सरकार से पूछना चाहिए कि वह कैसे चीनी सेना को पीछे धकेलने और हमारी क्षेत्रीय अखंडता की रक्षा करने के लिए प्रतिबद्ध। जो लोग सत्ता में बैठे हैं, वे चीन के नाम का उल्लेख करने से क्यों डरते हैं?”

प्रधानमंत्री ने अपने स्वतंत्रता दिवस के भाषण में चीन और पाकिस्तान को संदेश देते हुए कहा कि दोनों देशों के साथ सीमाओं पर तैनात सशस्त्र बलों ने भारत की संप्रभुता को चुनौती देने वालों को उचित जवाब दिया है। हालांकि, उन्होंने दोनों देशों का नाम नहीं लिया।

इससे पहले शुक्रवार को राहुल गांधी ने दावा किया था कि देश को एक बड़ी कीमत चुकानी होगी। उन्होंने ट्वीट किया था, “लद्दाख में चीनी इरादों का सामना करने के लिए भारत सरकार डर गई है। जमीन पर साक्ष्य इंगित करता है कि चीन खुद को तैयार कर रहा है और स्थिति बना रहा है। पीएम की व्यक्तिगत कमी और मीडिया की चुप्पी के कारण भारत को भारी कीमत चुकानी पड़ेगी।”

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here