कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने शुक्रवार सुबह वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिए मीडिया से बात की. इस दौरान राहुल गांधी ने कोरोना वायरस के लगातार बढ़ते संकट और लॉकडाउन की वजह से आ रही मुश्किलों पर बात की. कांग्रेस लगातार मोदी सरकार के फैसलों और नीति पर सवाल उठाती आई है.

राहुल गांधी ने कहा कि कांग्रेस में हमने सरकार को कुछ सुझाव देने का फैसला किया है. राहुल बोले कि अब वक्त आ गया है जब छोटे कारोबारियों के लिए राहत पैकेज का ऐलान किया जाए और लॉकडाउन को खोलने की तैयारी की जाए.

राहुल गांधी ने कहा कि अब सरकार को बताना चाहिए कि क्या हो रहा है, जनता को बताना होगा कि आखिर लॉकडाउन कब खुलेगा? लोगों को बताना जरूरी है कि किस परिस्थिति में लॉकडाउन खोला जाएगा. लॉकडाउन के दौरान काफी कुछ बदल गया है, अभी ये महामारी काफी खतरनाक हो गई है.

कांग्रेस नेता ने कहा कि राज्य सरकार और जिला प्रशासन को केंद्र सरकार का हिस्सेदार बनाना चाहिए और रणनीति पर साथ काम करना चाहिए.

राहुल गांधी को इससे पहले गुरुवार को मीडिया से बात करनी थी, लेकिन विशाखापट्टनम में हुए गैस रिसाव के हादसे की वजह से उन्होंने प्रेस कॉन्फ्रेंस टाल दी थी. लेकिन अब आज वह सरकार पर सवाल उठाने को पूरी तरह से तैयार हैं.

कांग्रेस नेता राहुल गांधी इससे पहले भी वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिए मीडिया से मुखातिब हो चुके हैं और कोरोना-लॉकडाउन के मसले पर एक्सपर्ट्स से भी बात कर चुके हैं. राहुल गांधी ने बीते दिनों रिजर्व बैंक के पूर्व गवर्नर रघुराम राजन, नोबेल विजेता अभिजीत बनर्जी से अर्थव्यवस्था के मसले पर बात की थी.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here