महाराष्ट्र के औरंगाबाद में शुक्रवार सुबह बड़ा हादसा हुआ है. यहां पर एक मालगाड़ी ने कुछ मजदूरों को पटरी पर कुचल दिया, जिसमें 16 मजदूरों की मौत हो गई जबकि कुछ अन्य मजदूर घायल हुए हैं. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी, रेल मंत्री पीयूष गोयल समेत अन्य नेताओं ने इस हादसे पर दुख व्यक्त किया है. वहीं कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने इस हादसे पर दुख व्यक्त करते हुए सरकार पर सवाल उठाए हैं.

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने ट्वीट कर लिखा कि औरंगाबाद में हुए रेल हादसे में जिनकी जान गई है, उससे काफी दुख पहुंचा है. पीएम मोदी ने इस हादसे के बारे में रेल मंत्री पीयूष गोयल से बात की है और हालात का जायजा लेने को कहा है.

कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने इस हादसे को लेकर ट्वीट किया. उन्होंने लिखा कि मालगाड़ी से कुचले जाने से मजदूर भाई-बहनों के मारे जाने की ख़बर से स्तब्ध हूं. हमें अपने राष्ट्र निर्माणकर्ताओं के साथ किये जा रहे व्यवहार पर शर्म आनी चाहिए. मारे गए लोगों के परिवारों के प्रति संवेदना व्यक्त करता हूं और घायलों के शीघ्र स्वस्थ होने की प्रार्थना करता हूं.

पीएम मोदी के अलावा रेल मंत्री पीयूष गोयल ने भी इस हादसे में जांच के आदेश दिए हैं. पीयूष गोयल ने ट्वीट कर लिखा कि आज सुबह 5:22 बजे नांदेड़ डिवीजन के बदनापुर व करमाड स्टेशन के बीच सोये हुए श्रमिकों के मालगाड़ी के नीचे आने का दुखद समाचार मिला. वहां राहत कार्य जारी है और इन्क्वायरी के आदेश दिये गए हैं. दिवंगत आत्माओं की शांति हेतु ईश्वर से प्रार्थना करता हूं.

इस हादसे को लेकर रेल मंत्रालय की ओर से बयान दिया गया कि आज सुबह एक मालगाड़ी की चपेट में कुछ मजदूर आ गए, मालगाड़ी के चालक ने ट्रेन को रोकने की कोशिश की लेकिन इस कोशिश में ही मजदूरों को टक्कर लग गई. सभी घायलों को औरंगाबाद सिविल अस्पताल में भर्ती करवाया गया है.

दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने भी ट्वीट कर लिखा, ‘औरंगाबाद हादसा बहुत ज़्यादा दुःखद है. कोरोना और लॉकडाउन की सबसे ज़्यादा मार ग़रीबों पर पड़ रही है. भगवान उनकी आत्मा को शांति दें.’

गौरतलब है कि ये सभी मजदूर पैदल ही अपने घर जा रहे थे, जब ये औरंगाबाद के पास पटरी पर थे तो मालगाड़ी ने इन्हें कुचल दिया. इस हादसे में 16 की मौत हुई है, जबकि अन्य घायल हुए हैं.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here