Raigarh Gas Leak

आंध्र प्रदेश के बाद अब छत्तीसगढ़ के रायगढ़ जिले में भी गैस लीक होने का मामला सामने आया है। यहां जहरीली गैस के संपर्क में आने पर सात मजदूर बीमार पड़ गए। इसके बाद सभी मजदूरों को अस्पताल में भर्ती कराया गया है। इन मजदूरों में से तीन की हालत गंभीर है और उन्हें रायपुर रेफर किया गया है। यह जानकारी रायगढ़ के पुलिस अधीक्षक ने दी।

जानकारी के अनुसार, छत्तीसगढ़ में रायगढ़ जिले की एक पेपर मिल में जहरीली गैस की चपेट में आने से सात मजदूर बीमार हो गए। रायगढ़ जिले के पुलिस अधीक्षक संतोष सिंह ने गुरुवार को बताया कि जिले के तेतला गांव में स्थित शक्ति पेपर मिल में बुधवार शाम जहरीली गैस की चपेट में आने से सात मजदूर बीमार हो गए।

सिंह ने बताया कि बुधवार को मजदूर एक टंकी की सफाई कर रहे थे कि तभी वे गैस की चपेट में आ गए। लेकिन मिल के मालिक ने इस घटना की जानकारी पुलिस को नहीं दी और मजदूरों को अस्पताल में भर्ती करा दिया। इसके बाद जब अस्पताल प्रबंधन ने पुलिस को घटना की जानकारी दी, तब मामला सामने आया।

पुलिस अधिकारी ने बताया कि कोरोना वायरस से बचाव के लिए लागू लॉकडाउन के कारण मिल बंद थी। मिल मालिक मिल चालू करने के लिए सफाई का कार्य करा रहा था। इसी दौरान यह हादसा हुआ।

सफाई के दौरान सात मजदूर किसी जहरीली गैस के संपर्क में आ गए और बीमार हो गए। घटना के बाद उन्हें स्थानीय अस्पताल ले जाया गया। बाद में इनमें से तीन की हालत गंभीर होने पर उन्हें रायपुर भेज दिया गया।

पुलिस अधीक्षक ने बताया कि घटना की जानकारी मिलने के बाद फॉरेंसिक विशेषज्ञों के दल को घटनास्थल के लिए रवाना किया गया है ताकि घटना के कारणों के बारे में जानकारी मिल सके। जल्द ही इस संबंध में मामला दर्ज किया जाएगा।

 

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here