रेल मंत्री पीयूष गोयल ने गुरुवार को कहा कि देशभर के करीब 1.7 लाख ‘कॉमन सर्विस सेंटरों पर ट्रेन टिकटों की बुकिंग शुक्रवार से बहाल होगी। ‘कॉमन सर्विस सेंटर ग्रामीण और दूरस्थ स्थानों पर सरकार की ई-सेवाओं को उपलब्ध कराने वाले केंद्र हैं। ये सेंटर उन स्थानों पर होते हैं जहां कम्प्यूटरों और इंटरनेट की उपलब्धता बहुत कम है या नहीं है।

मंत्री ने यह भी कहा कि अगले दो से तीन दिनों में कुछ स्टेशनों में काउंटरों पर भी बुकिंग शुरू होगी। गोयल ने अपनी पार्टी के सहयोगी और बीजेपी प्रवक्ता संबित पात्रा के साथ बातचीत के दौरान कहा, ”हम स्टेशनों की पहचान करने का प्रोटोकॉल बना रहे हैं…हम और ट्रेनों को चलाने की जल्द ही घोषणा करेंगे।” उन्होंने यह भी कहा कि स्टेशनों पर दुकानों को खोलने की भी इजाजत दी गई है।

रेल मंत्री ने श्रमिक विशेष ट्रेनों को चलाने में रेलवे का सहयोग करने के लिए उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ और गुजरात के मुख्यमंत्री विजय रूपाणी की भी प्रशंसा की और सहयोग न करने के लिए पश्चिम बंगाल और झारखंड की आलोचना की।

गोयल ने बताया कि 20 मई को 279 श्रमिक विशेष ट्रेनों ने पांच लाख प्रवासी मजदूरों, छात्रों और पर्यटकों को उनके घर पहुंचाया गया। रेल मंत्री ने कहा कि 1 जून से चलने वाली विशेष ट्रेनों के लिए बुकिंग खोलने के ढाई घंटे के भीतर ही चार लाख यात्रियों ने टिकटें बुक करा ली।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here