ड्रग्स केस में नाम आने के बाद रकुल प्रीत सिंह पहुंचीं दिल्ली हाईकोर्ट, जानें कोर्ट ने किसे क्या निर्देश दिया

सुशांत सिंह राजपूत मौत मामले में ड्रग्स एंगल की जांच के दौरान रिया चक्रवर्ती ने अभिनेत्री रकुल प्रीत सिंह का भी नाम लिया है। ड्रग्स मामले में मीडिया में नाम सामने आने के बाद रकुल प्रीत सिंह ने दिल्ली हाईकोर्ट का दरवाजा खटखटाया है, जिस पर आज सुनवाई हुई। उच्च न्यायालय ने अभिनेत्री रकुल प्रीत सिंह की उस याचिका पर केंद्र से जवाब मांगा जिसमें उन्होंने रिया चक्रवर्ती ड्रग मामले से उन्हें जोड़ने वाले कार्यक्रमों के प्रसारण पर रोक लगाने की मांग की है।

दिल्ली हाईकोर्ट ने केंद्र, प्रसार भारती और प्रेस परिषद से अभिनेत्री रकुल की याचिका को अभिवेदन मानते हुए जल्द फैसला लेने को कहा। साथ ही यह भी कहा कि से उम्मीद है कि रिया चक्रवर्ती से जुड़े मामले में अभिनेत्री रकुल प्रीत सिंह से संबंधित खबरों में मीडिया संयम बरतेगा। रकुल प्रीत ने अपनी याचिका में कहा है कि रिया चक्रवर्ती ड्रग केस में उसका नाम आने के बाद मीडिया ट्रायल होने लगा है। इसलिए हाईकोर्ट से रकुल प्रीत ने गुहार लगाई है कि सूचना एवं प्रसारण मंत्रालय को निर्देश दें कि उनके खिलाफ मीडिया में कवरेज न हो।

दरअसल, बीते दिनों नारकोटिक्स कंट्रोल ब्यूरो (एनसीबी) ने बताया था कि ड्रग्स मामले में रिया चक्रवर्ती ने रकुल प्रीत सिंह और सारा अली खान और डिजाइनर सिमोन खंबाटा का नाम लिया है। एनसीबी के डिप्टी डायरेक्टर केपीएस मल्होत्रा ने बताया था कि जांच एजेंसी ने अभी तक इन सभी लोगों को समन नहीं भेजा है। एजेंसी ने शनिवार को मुंबई और गोवा के कई जगहों पर छापेमारी की थी और छह लोगों को गिरफ्तार किया था। बांद्रा के रहने वाले कर्मजीत सिंह आनंद उर्फ केजे को साउथ मुंबई स्थित एनसीबी के दफ्तर पूछताछ के लिए लाया गया था और बाद में एजेंसी ने गिरफ्तार कर लिया।

बता दें कि सुशांत से जुड़े ड्रग्स मामले में एनसीबी ने अब तक रिया समेत 17 लोगों को गिरफ्तार किया है। रिया के अलावा, अन्य गिरफ्तार आरोपियों में सुशांत सिंह राजपूत के हाउस स्टाफ सैमुअल मिरांडा और दीपेश सावंत हैं। इसके अलावा, रिया का भाई शोविक और छह कथित ड्रग पेडलर भी अरेस्ट किए जा चुके हैं।

रिया चक्रवर्ती और उसके भाई शौविक को शुक्रवार को 22 सितंबर तक की न्यायिक हिरासत में भेज दिया गया। मिरांडा, सावंत, जैद विलात्रा और अब्दुल बासिर परिहार भी इस समय न्यायिक हिरासत में हैं। बता दें कि 14 जून को सुशांत सिंह राजपूत अपने बांद्रा स्थित फ्लैट पर मृत पाए गए थे।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here