पाकिस्तान में बलात्कारियों को बना दिया जाएगा नपुंसक! कानून को मिली मंजूरी

पाकिस्तान की मीडिया की ओर से दावा किया गया है कि प्रधानमंत्री इमरान खान ने एक कानून को सैद्धांतिक मंजूरी दी है। इसमें दुष्कर्म के दोषियों को रासायनिक तरीके से नपुंसक बना दिया जाएगा।

सांकेतिक तस्वीर

 

हाइलाइट्स:

  • पाकिस्तान के पीएम इमरान खान ने एक कानून को दी सैद्धांतिक मंजूरी, बलात्कारियों को मिलेगी यह सजा
  • बलात्कार के दोषियों को रासायनिक तरीके से नपुंसक बनाने, यौन उत्पीड़न के मामलों की तुरंत सुनवाई का प्रावधान
  • इस प्रावधान के बारे में कोई आधिकारिक घोषणा अभी तक नहीं की गई है, इमरान बोले- सुरक्षित माहौल जरूरी

इस्लामाबाद
पाकिस्तान की मीडिया में मंगलवार को जारी एक खबर में दावा किया गया कि प्रधानमंत्री इमरान खान ने एक कानून को सैद्धांतिक मंजूरी दे दी जिसमें बलात्कार के दोषियों को रासायनिक तरीके से नपुंसक बनाने और यौन उत्पीड़न के मामलों में त्वरित सुनवाई का प्रावधान है। एक निजी न्यूज चैनल की खबर के अनुसार संघीय कैबिनेट की बैठक में यह फैसला लिया गया, जिसमें कानून मंत्रालय ने बलात्कार रोधी अध्यादेश का मसौदा प्रस्तुत किया। हालांकि इस बारे में कोई आधिकारिक घोषणा नहीं की गई है।

खबर के अनुसार, मसौदे में पुलिस व्यवस्था में महिलाओं की भूमिका बढ़ाना, बलात्कार के मामलों में तेजी से सुनवाई करना और गवाहों का संरक्षण शामिल है। खबर के मुताबिक प्रधानमंत्री खान ने कहा कि यह गंभीर मामला है और इस मामले में देरी बर्दाश्त नहीं की जाएगी। इमरान खान ने कहा, ‘हमें अपने नागरिकों के लिए सुरक्षित माहौल बनाना होगा।’ प्रधानमंत्री ने कहा कि बलात्कार पीड़िताएं बिना डर के शिकायतें दर्ज करा सकेंगी और सरकार उनकी पहचान छिपाकर रखेगी।

‘जल्द संसद में पेश किया जाएगा’
रिपोर्ट के अनुसार, कुछ संघीय मंत्रियों ने दुष्कर्म के दोषियों को सार्वजनिक रूप से फांसी दिए जाने की भी सिफारिश की। सत्तारूढ़ पाकिस्तान तहरीक-ए-इंसाफ के सांसद फैसल जावेद खान ने ट्विटर पर लिखा कि कानून जल्द ही संसद में पेश किया जाएगा।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here