राजकीय दून मेडिकल अस्पताल में शनिवार को हुई कोरोना संदिग्ध गर्भवती महिला की कोरोना रिपोर्ट आज पॉजिटिव आई है। दून मेडिकल अस्पताल के डिप्टी एमएस और कोरोना के स्टेट कोऑर्डिनेटर डॉ. एनएस खत्री ने इसकी पुष्टि की है।

उन्होंने बताया कि महिला की रिपोर्ट पॉजिटिव आने के बाद अब महिला के पति और भाई को भी अस्पताल में भर्ती किया गया है। दोनों के सैंपल भी कोरोना की जांच के लिए भेज दिए गए हैं।
उन्होंने बताया कि पुलिस को भी इसकी सूचना दे दी गई है। महिला का अंतिम संस्कार किस तरह से किया जाएगा, यह अब जिला प्रशासन और पुलिस द्वारा तय किया जाएगा। वहीं, बताया जा रहा है कि दून की मंडी में मिले कोरोना संक्रमित सब्जी विक्रेता के पिता की रिपोर्ट भी कोरोना पॉजिटिव आई है।

सात माह की गर्भवती थी महिला, पड़ते थे दौरे
डॉ. एनएस खत्री ने बताया कि यूपी के शामली के अरशद चौक निवासी 38 वर्षीय महिला को गत 20 मई को पटेलनगर स्थित एक अस्पताल से रेफर कर दून अस्पताल भर्ती किया गया था। वह सात माह की गर्भवती थी। उसको दस दिन से खांसी की भी दिक्कत थी और लगातार दौरे पड़ रहे थे।

आईसीयू में उपचार के दौरान शनिवार शाम को उसकी मौत हो गई थी। महिला का कोरोना जांच के लिए सैंपल पहले ही भिजवा दिया गया था। जिसकी रिपोर्ट आज पॉजिटिव आई है। महिला का शव को मोर्चरी में रखवा दिया है।

शनिवार को मिले थे रिकॉर्ड 91 संक्रमित मरीज
उत्तराखंड में शनिवार को एक ही दिन में 91 कोरोना मरीज सामने आए थे। एक ही दिन में इतने मामले सामने आने से स्वास्थ्य विभाग में भी हड़कंप मच गया है। अब राज्य में कुल मरीजों की संख्या 244 हो गई है। वहीं अब राज्य कोई भी जिला कोरोना संक्रमण से अछूता नहीं रह गया है।

अब पहाड़ के सभी जिलों में कोरोना की दस्तक
जिला                     संक्रमित मरीज
उत्तरकाशी                  10
अल्मोड़ा                     07
चंपावत                       07
टिहरी                         06
बागेश्वर                       06
पौड़ी                          06
रुद्रप्रयाग                    03
पिथौरागढ़                   02
चमोली                       01
नैनीताल                     57

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here