School Reopening Update: महाराष्ट्र में आज से खुलेंगे स्कूल, देखें राजस्थान और दिल्ली समेत राज्यवार डिटेल्स

देश में आज से अनलॉक-5 के दिशा-निर्देशों का पालन करते हुए चरणबद्ध तरीके से स्कूल खुलने जा रहे हैं। हालांकि कुछ राज्यों में 10वीं और 12वीं कक्षाओं के लिए पहले ही स्कूल खोले जा चुके हैं। फिर भी अभी कई राज्यों को स्कूल खोलने के बारे में फैसला लेना बाकी है।

कोरोना संक्रमण के मामलों को बढ़ता देख महाराष्ट्र सरकार ने कुछ चुनिंदा इलाकों में आज से स्कूल खोलने का फैसला लिया है। महाराष्ट्र के नासिक, पुणे और मुंबई शहरों में अभी स्कूल नहीं खुलेंगे। पुणे ग्रामीण और औैरंगाबाद ग्रामीण इलाकों में आज से स्कूल खुलेंगे। कर्नाटक में स्कूल कब से खोले जाएंगे इस पर कर्नाटक सरकार आज फैसला ले सकती है।

वहीं गुजरात और राजस्थान ने 23 नवंबर से स्कूल खोलने का फैसला लिया था जिसे बाद में रद्द कर दिया गया था। आज कहां-कहां स्कूल खुल रहे हैं चेक करें राज्यवार अपडेट-

राज्य ————– स्कूल रिओपनिंग डेट

महाराष्ट्र———–23 नवंबर 2020 से खुलेंगे

गोवा—————23 नवंबर 2020 से खुलेंगे

गुजरात ———–30 नवंबर 2020 तक बंद

राजस्थान———30 नवंबर 2020 तक बंद

हरियाणा———-30 नवंबर 2020 तक बंद

दिल्ली————31 दिसंबर 2020 तक बंद

ओडिशा———–31 दिसंबर 2020 तक बंद

कर्नाटक———-23 नवंबर को स्कूल खुलने पर फैसला होगा

कर्नाटक में आज स्कूल खोले जाने को लेकर फैसला होगा। यहां कॉलेज पहले ही खोेले जा चुकें।

गुजरात सरकार ने पहले 23 नवंबर से स्कूल खोलने का फैसला किया था लेकिन बाद में कोरोना वायरस के मामले बढ़ने से स्कूल खोलने का फैसला 30 नवंबर तक के लिए टाल दिया गया है। वहीं राजस्थान सरकार ने भी अभी तक स्कूल खोलने के बारे में फैसला नहीं लिया। यहां भी 30 नवंबर तक स्कूल बंद रहेेंगे। कोरोना हॉटस्पॉट बन चुकी देश की राजधानी दिल्ली में स्कूलों को 31 दिसंबर तक बंद रखने का फैसला लिया गया है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here