कंगना रनौत के दफ्तर में हुई तोड़फोड़ पर शरद पवार बोले, महाराष्ट्र सरकार का इसमें कोई रोल नहीं

एनसीपी प्रमुख शरद पवार ने शुक्रवार को अभिनेत्री कंगना रनौत का नाम लिए बिना कहा कि राज्य सरकार का इसमें कोई रोल नहीं है। यह निर्णय बृहन्मुंबई  महानगर पालिका (बीएमसी) ने लिया था। बीएमसी ने अपने नियमों का पालन किया। उन्होंने कहा है कि ये महाराष्ट्र सरकार या किसी और का निर्णय नहीं बल्कि हमारा निर्णय है। आपको बता दें कि इससे पहले कंगना ने कहा था कि वह जिस इमारत में रहती हैं, वह शरद पवार से संबंधित है।

इससे पहले पवार ने कहा था कि कंगना के बयानों को अनुचित महत्व दिया जा रहा है। लोग उनकी टिप्पणियों को गंभीरता से नहीं ले रहे हैं। पूर्व केंद्रीय मंत्री ने यह भी कहा कि इस सप्ताह के शुरू में मिली धमकी को वह गंभीरता से नहीं लेते हैं।

कंगना ने क्या कहा था

कंगना हाल ही में उस समय विवादों में घिर गयी जब उन्होंने मुंबई की तुलना पाकिस्तान के कब्जे वाले कश्मीर से की और कहा कि उन्हें नगर की पुलिस से ज्यादा डर लगता है।

कंगना के ‘पाक’ वाले बयान पर पवार ने क्या कहा था

पवार ने कहा था कि हम ऐसे बयान देने वालों को अनुचित महत्व दे रहे हैं। हमें देखना होगा कि लोगों पर इस तरह के बयानों का क्या प्रभाव पड़ता है। उन्होंने कहा, ”मेरी राय में, लोग (ऐसे बयानों को) गंभीरता से नहीं लेते हैं।

पवार ने कहा कि महाराष्ट्र और मुंबई के लोगों को राज्य और नगर की पुलिस के काम के संबंध में ‘वर्षों का अनुभव’ है। उन्होंने कहा कि वे (लोग) पुलिस के काम को जानते हैं। इसलिए हमें इस पर ध्यान देने की जरूरत नहीं है कि कोई क्या कहता है। हाल ही में मिली धमकी के बारे में पूछे जाने पर पवार ने कहा कि मुझे अभी-अभी धमकी भरे कॉल का रिकॉर्ड दिया गया है और कॉल कहां से किए गए थे। विगत में भी मुझे कॉल आए हैं। हम इसे गंभीरता से नहीं लेते हैं।

मैं जिस इमारत में रहती हूं वो शरद पवार से संबंधित है : कंगना

कंगना रनौत ने कहा था कि वह जिस इमारत में रहती हैं, वह शरद पवार से संबंधित है। ऐसे में कई खबरों में कहा गया है कि अभिनेत्री का इशारा राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी (राकांपा) के प्रमुख की ओर था। हालांकि, शरद पवार ने बृहस्पतिवार को ऐसे दावों का खंडन किया और कहा कि अभिनेत्री ने जो कहा उसका कोई आधार नहीं है।

रनौत ने एक ट्वीट का जवाब देते हुए बुधवार को ट्विटर पर कहा कि यह सिर्फ मेरे लिए नहीं बल्कि पूरी इमारत के लिए था और यह सिर्फ मेरे फ्लैट का मुद्दा नहीं है बल्कि एक इमारत का मुद्दा है, यह इमारत शरद पवार से संबंधित है। हमने उनके हिस्सेदार से फ्लैट खरीदा है, इसलिए वह इसके लिए जवाबदेह हैं, मैं नहीं।

इस बीच, रनौत के दावे को लेकर जब संवाददाताओं ने पवार से सवाल किया तो उन्होंने इसे खारिज कर दिया। पवार ने व्यंग्यात्मक लहजे में कहा, ”यह मेरी इच्छा है कि कोई मेरे नाम पर एक इमारत का नाम रखे।”

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here