साहब, हमें इस छोटे विकास दुबे से बचा लो; आईजी के पास पहुंचे लोग 

साहब, विकास दुबे तो नहीं रहा, मगर मिनी विकास दुबे से हमको बचा लीजिए। यह शिकायत लेकर बिरोहा गांव के एक दर्जन ग्रामीण आईजी रेंज मोहित अग्रवाल के यहां पहुंचे। उन्होंने ग्रामीणों की परेशानी सुनी और मामले में जांच कराने के साथ ही कठोर कार्रवाई का आश्वासन दिया।

बिरोहा गांव से रानी पांडेय, अंकित पांडेय, संतोष अग्निहोत्री, कमला दिवाकर आदि ग्रामीण आईजी के यहां पहुंचे। उन्होंने आईजी के कहा कि बिरोहा गांव का एक रसूखदार खुद को मिनी विकास दुबे कहता है। वह गुड्डन त्रिवेदी और विकास का खास है। उनके दमपर उसने गांव में कई लोगों की जमीनों पर कब्जा कर रखा है। इतना ही नहीं उसके सहयोगी पूरे गांव में घूमकर अवैध वसूली करते हैं। जब भी कोई उनके खिलाफ आवाज उठाता है तो गुर्गा और उसके सहयोगी उसी के खिलाफ फर्जी एफआईआर दर्ज करा देते हैं। आईजी रेंज मोहित अग्रवाल ने पूरा मामला सुनने के साथ ही अधिकारियों से मामले में जांच कर कठोर कार्रवाई कराने का आश्वासन दिया है। उसके बाद ग्रामीण वहां से लौट गए।

जय के भाइयों की दो कारें और 2 दोपहिया जब्त

विकास दुबे के गुर्गे जय बाजपेई के भाइयों के वाहन  पुलिस-प्रशासन की संयुक्त टीम ने जब्त कर लिए। इसमें दो कारें और 2 दोपहिया हैं। सुबह से प्रशासन की टीम लिखापढ़ी में लगी हुई थी। जब्तीकरण के लिए सिर्फ वाहन ही शेष रह गए थे। इसे लेकर प्रशासनिक अधिकारी लिखापढ़ी में लगे थे। प्रशासनिक टीम गुरुवार सुबह इस कार्रवाई को अंजाम देने वाली थी मगर अधिकारियों के निर्देश पर देर रात ही कार्रवाई को अंजाम दिया गया। पुलिस और प्रशासन की संयुक्त टीम ने जय के भाई रजयकांत की बाइक, अजयकांत की एक कार, जय की एक कार और अजयकांत की एक स्कूटर जब्त कर ली। तहसीलदार अतुल कुमार ने बताया कि अब लगभग सारी सम्पत्तियां जब्त की जा चुकी हैं। कुछ और के निर्देश डीएम के यहां से मिलते हैं तो आगे की कार्रवाई की जाएगी।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here