अयोध्या में राम मंदिर भूमि पूजन का उल्लास पूरा विश्व मना रहा है। राम मंदिर के भूमि पूजन को लेकर करोड़ों श्रद्धालुओं का 500 वर्ष पुराना इंतजार खत्म हो चुका है। प्रधानमंत्री मोदी भव्य श्री राम मंदिर का शिलान्यास करने के लिए अयोध्या पहुंचे। उन्होंने रजत शिलाओं से भव्य मंदिर की आधारशिला रखी। ऐसे में सोशल मीडिया भी इससे अछूता नहीं रहा।

ट्विटर पर हैश टैग’ पधारो राम अयोध्या धाम’ ट्रेंड किया। कोरोना वायरस के चलते लाखों लोग इस कार्यक्रम में नहीं पहुंच पाए। मगर उन्होंने सोशल मीडिया के माध्यम से अपनी भाावनाएं सोशल मीडिया पर व्यक्त की। बुधवार को सुबह से ही  ‘ पधारो राम अयोध्या धाम’ ट्रेंड कर रहा था। इस दौरान लाखों लोगों ने राम मंदिर मॉडल, दीपोत्सव और अयोध्या की तस्वीरें सांझा की।

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने ट्विटर पर लिखा ‘जासु बिरहँ सोचहु दिन राती। रटहु निरंतर गुन गन पाँती॥ रघुकुल तिलक सुजन सुखदाता। आयउ कुसल देव मुनि त्राता।।’  प्रिय राम भक्तों, आपका अभिनंदन, आपको बधाई जय श्री राम!

इसके बाद मुख्यमंत्री ने प्रधानमंत्री मोदी के अयोध्या आगमन पर ट्वीट किया ‘ प्रबिसि नगर कीजे सब काजा। हृदयँ राखि कोसलपुर राजा।।’ श्री अवधपुरी में दशरथ नंदन श्रीरामलला के भव्य-दिव्य मंदिर निर्माण की बहुप्रतीक्षित अभिलाषा को पूर्ण करने हेतु उत्तर प्रदेश की पावन धरा पर पधार रहे आदरणीय प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी जी को समस्त राम भक्तों की ओर से राम-राम!

राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद ने भी ट्विटर पर राम भक्तों को बधाई दी। उन्होंने लिखा राम-मंदिर निर्माण के शुभारंभ पर सभी को बधाई! मर्यादा पुरुषोत्तम प्रभु राम के मंदिर का निर्माण न्यायप्रक्रिया के अनुरूप तथा जनसाधारण के उत्साह व सामाजिक सौहार्द के संबल से हो रहा है। मुझे विश्वास है कि मंदिर परिसर, रामराज्य के आदर्शों पर आधारित आधुनिक भारत का प्रतीक बनेगा।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here