कोरोना वायरस की वजह से लगे लॉकडाउन में अभी तक शराब की बिक्री बंद थी और जनता इस बात से काफी नाराज भी थी. आज से लॉकडाउन 3.0 की शुरुआत हो गई है. लेकिन सरकार ने कई राज्यों में शराब पर लगे बैन को हटा दिया है. भारत में रेड, ऑरेंज और ग्रीन जोन्स में राज्यों को बांटा गया है. इन जोन्स के अनुसार देश में शराब की बिक्री होनी है. ऐसे में शराब के आते ही लोगों के बीच लूट मचना तो बनता है.

लेकिन शराब के मामले में जनता का बुरा हाल सिर्फ भारत में ही नहीं बल्कि विदेशों में भी है. थाईलैंड में भी शराब से लगे बैन को हटा लिया गया और वहां भी शराब की बिक्री शुरू हो गई है. ऐसे में कॉमेडियन सुनील ग्रोवर ने वीडियो शेयर कर दिखाया कि थाईलैंड की वाइन शॉप्स का क्या हाल हो रहा है.

https://www.instagram.com/p/B_ug9SrnDpd/

सुनील ने एक वीडियो शेयर किया है, जिसमें एक शराब की दुकान को आप देख सकते हैं. इस दुकान का एक कर्मचारी शराब की ढेरों पेटियां लेकर आता है और उन्हें बीचोंबीच रखकर रैपिंग खोल देता है. इसके बाद लोग इन पेटियों टूट पड़ते हैं. एक-एक व्यक्ति ज्यादा से ज्यादा पेटियां उठाने की कोशिश कर रहा है. किसी को सोशल डिस्टेंसिंग का ध्यान नहीं बस एक पेटी मिल जाए. इस वीडियो के कैप्शन में सुनील ने लिखा, ‘थाईलैंड में शराब से बैन हटने के बाद का हाल.’

आज से भारत के कई राज्यों में शराब की बिक्री शुरू हो रही है. ये ग्रीन जोन वाले राज्यों में होगा, जहां कोरोना के सबसे कम या एक भी केस सामने नहीं आए हैं. शराब बैन को लेकर जनता ने सरकार की काफी निंदा की थी. हालांकि शराब की बिक्री से बैन हटाने का रवीना टंडन और गीतकार जावेद अख्तर ने विरोध किया था. जावेद ने कहा था कि इसके परिणाम सभी के लिए विनाशकारी साबित होंगे.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here