Supreme Court Hearing in Hathras Gangrape Case Live Updates

हाथरस कांड LIVE: SC में यूपी सरकार का हलफनामा- अपनी निगरानी CBI को जांच सौंपे कोर्ट

उत्तर प्रदेश के हाथरस में कथित गैंगरेप केस और मौत के मामले में आज यानी मंगलवार को सुप्रीम कोर्ट में सुनवाई है। हाथरस कांड की सीबीआई या एसआईटी से जांच कराने की मांग वाली याचिका पर सुप्रीम कोर्ट सुनवाई करेगा। हाथरस कांड मामले में दायर इस याचिका पर मुख्य न्यायाधीश जस्टिस एसए बोबडे, जस्टिस एएस बोपन्ना और जस्टिस वी रामासुब्रमण्यम की बेंच सुनवाई करेगी। याचिका में जांच की निगरानी सुप्रीम कोर्ट या हाईकोर्ट के वर्तमान या रिटायर्ड जज से कराने की मांग भी की गई है। याचिका में कहा गया है कि यूपी में मामले की जांच और सुनवाई निष्पक्ष नहीं हो पाएगी। इसलिए इसे दिल्ली ट्रांसफर किया जाए। वहीं, हाथरस कांड में जातीय दंगा भड़काने की साजिश के आरोप में पुलिस ने कई अज्ञात लोगों के खिलाफ मामला दर्ज किया है और चार लोगों को गिरफ्तार किया है। तो चलिए जानते हैं हाथरस कांड से जुड़े सभी अपडेट्स…

Tue, 06 Oct 2020 11:08 AM

हिंसा से बचने को रात में अंतिम संस्कार- यूपी सरकार

यूपी सरकार ने सुप्रीम कोर्ट को बताया कि हिंसा से बचने के उद्देश्य से रात में पीड़िता का अंतिम संस्कार किया गया।

Tue, 06 Oct 2020 11:07 AM

CBI को जांच सौंपे कोर्ट- यूपी सरकार

उत्तर प्रदेश सरकार ने अपने हलफनामे में कहा है कि इस घटना की सच्चाई सामने लाने के लिए सरकार निष्पक्ष जांच के लिए पूरी तरह से प्रतिबद्ध है। सरकार ने गुहाल लगाई कि सुप्रीम कोर्ट को हाथरस में कथित गैंगरेप और मौत मामेल की सीबीआई जांच के निर्देश देने चाहिए।

Tue, 06 Oct 2020 11:07 AM

यूपी सरकार का सुप्रीम कोर्ट में हलफनामा

हाथरस केस में यूपी सरकार ने सुप्रीम कोर्ट में हलफनामा दाखिल किया है। इसमें कहा गया है कि कानून-व्यवस्था की समस्याओं से बचने के लिए रात में पीड़िता के शव का अंतिम संस्कार किया गया। यूपी सरकार के इस हलफनामे में राजनीतिक दलों और नागरिक समाज संगठनों को जाति विभाजन के प्रयास के लिए दोषी ठहराया गया है।

Tue, 06 Oct 2020 11:07 AM

क्या है हाथरस कांड का मामला

हाथरस जिले के एक गांव में 14 सितंबर को 19 वर्षीय दलित लड़की से चार लड़कों ने कथित रूप से सामूहिक बलात्कार किया था। इस लड़की की बाद में 29 सितंबर को दिल्ली के सफदरजंग अस्पताल में मृत्यु हो गई थी। मौत के बाद आनन-फानन में पुलिस ने रात में अंतिम संस्कार कर दिया था, जिसके बाद काफी बवाल हुआ। परिवार का कहना है कि उसकी मर्जी से पुलिस ने पीड़िता का अंतिम संस्कार किया, वहीं पुलिस ने इन दावों को खारिज किया।

Tue, 06 Oct 2020 10:48 AM

चीफ जस्टिस की अध्यक्षता वाली बेंच करेगी सुनवाई

हाथरस कांड मामले में दायर इस याचिका पर मुख्य न्यायाधीश जस्टिस एसए बोबडे, जस्टिस एएस बोपन्ना और जस्टिस वी रामासुब्रमण्यम की बेंच सुनवाई करेगी। याचिका में जांच की निगरानी सुप्रीम कोर्ट या हाईकोर्ट के वर्तमान या रिटायर्ड जज से कराने की मांग भी की गई है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here