सुशांत सिंह मामले की जांच में बिहार पुलिस ने अब महाराष्ट्र पुलिस के कारनामों को उजागर करना शुरू कर दिया है. बिहार के डीजीपी गुप्तेश्वर पांडेय ने आज बताया कि सुशांत मामले में उन्होंने खुद कई दफे महाराष्ट्र के डीजीपी से लेकर मुंबई के पुलिस कमिश्नर को कॉल किया. उन्हें मैसेज भेजा. लेकिन ना तो दोनों ने फोन रिसीव किया और ना ही मैसेज का जवाब दिया. इसके बाद बिहार के गृह विभाग के अपर मुख्य सचिव ने महाराष्ट्र के गृह विभाग के अपर मुख्य सचिव से कई दफे बात करने की कोशिश की. लेकिन महाराष्ट्र सरकार के किसी अधिकारी ने एक दफे भी बिहार के किसी अधिकारी का कोई नोटिस नहीं लिया.


डीजीपी बोले-रिया चक्रवर्ती की भाषा बोल रही है मुंबई पुलिस

मीडिया से बात करते हुए बिहार के डीजीपी गुप्तेश्वर पांडेय ने कहा कि मुंबई पुलिस सुशांत के मामले की अभियुक्त रिया चक्रवर्ती की भाषा बोल रही है. मुंबई पुलिस वही सब बोल रही है जो रिया चक्रवर्ती बोल रही है. रिया चक्रवर्ती भी कह रही है कि बिहार पुलिस सुशांत मामले की जांच नहीं कर सकती, मुंबई और महाराष्ट्र की पुलिस भी उसी बात को दुहरा रही है.

डर से छिप गयी है बिहार पुलिस की टीम

बिहार के डीजीपी ने कहा कि तमाम कठिनाइय़ों के बावजूद वे मुंबई पुलिस के खिलाफ कुछ नहीं बोल रहे थे. लेकिन अब मुंबई पुलिस ने हदों को पार कर दिया है. एक आईपीएस अधिकारी को होम क्वारंटीन कर दिया गया है. ये हद है. किसी आईपीएस अधिकारी को इस तरीके से हाउस अरेस्ट नहीं किया जा सकता है. इसका अधिकार मुंबई पुलिस को किसने दे दिया.

बिहार के डीजीपी ने कहा कि मुंबई गयी पटना पुलिस की टीम को वहां की पुलिस की कई टीम ढूंढ़ रही है. उन्हें तलाशा जा रहा है. अब आलम ये है कि बिहार पुलिस की टीम छिप गयी है. बिहार पुलिस की टीम कोई जांच-पड़ताल नहीं कर पा रही है. इससे पहले बिहार पुलिस के अधिकारियों को मुंबई पुलिस के लोगों ने धक्का देकर गाड़ी में बिठा कर भगाया था. ये तब हुआ जब बिहार पुलिस की टीम मुंबई पुलिस के एडिशनल कमिश्नर से मिलने गयी थी.

मुंबई पुलिस ने कुछ नहीं उपलब्ध कराया

बिहार के डीजीपी गुप्तेश्वर पांडेय ने कहा कि मुंबई पुलिस ने बिहार पुलिस को कुछ नहीं दिया. एफ एस एल की रिपोर्ट, पोस्टमार्टम रिपोर्ट, पंचनामा, सीसीटीवी फुटेज, वीडियो फुटेज, सुशांत के घर से मिले सामान. मुंबई पुलिस कुछ दिखाने तक को तैयार नहीं है. देने की बात तो दूर रही.

डीजीपी ने कहा-हम छोडेंगे नहीं

बिहार के डीजीपी ने कहा कि मुंबई और महाराष्ट्र की पुलिस चाहे कितना भी कुछ कर ले, बिहार पुलिस इस मामले को छोडने वाली नहीं है. हम सुशांत की मौत से जुडे सभी तथ्यों को सामने ला कर छोड़ेंगे. वैसे मामले की सुनवाई 5 अगस्त को सुप्रीम कोर्ट में होने वाली है. हम इंतजार कर रहे हैं कि सुप्रीम कोर्ट का क्या फैसला आता है. उसके बाद हम आगे का कदम बढायेंगे