बिहार में मंगलवार को सर्वाधिक 130 कोरोना पॉज़िटिव मरीज़ मिले. इनमें 124 वो लोग हैं जो प्रवासी श्रमिक हैं. यह राज्य में एक दिन में अब तक की सबसे अधिक संख्या है. राज्य के जमुई ज़िले में भी एक मरीज़ मिलने के बाद अब राज्य के सभी ज़िले कोरोना प्रभावित हो गये हैं. इस बीच, राज्य सरकार ने भाजपा विधायकों की मांग के बाद दूसरे राज्य से निजी वाहन से आने की अनुमति दे दी है, लेकिन उसमें शर्त यही लगाई गयी है कि इन लोगों के पास संबंधित राज्य के पदाधिकारियों के द्वारा जो पास निर्गत किया गया है वो पदाधिकारी के द्वारा बिहार राज्य के संबंधित जिला पदाधिकारी को भी इसकी सूचना दे दी गई हो.

इसकी के साथ अगर भाड़े पर वाहन बाहर से आ रहे हैं तो उन वाहनों को वापस लौटने की अनुमति भी रहेगी साथ ही साथ राज्य सरकार ने यह भी निर्देश दिया है कि राज्य के अंदर लॉकडाउन के पहले से फंसे हुए लोगों को अब 1 ज़िले से दूसरे ज़िले जाने के लिए जिला पास जिला पदाधिकारी के द्वारा जारी किया जाएगा लेकिन उन्हें दूसरे ज़िले के पदाधिकारी को भी सूचित करना होगी.

बिहार में कोरोना पॉज़िटिव मामलों पिछले कुछ दिनों में तेजी से बढ़े हैं. मंगलवार सुबह तक के आंकड़ों के मुताबिक, बिहार में कोरोना मरीजों की संख्या 800 से ऊपर पहुंच गई है. इसमें से 6 लोगों की अब तक मौत हो गई है. वहीं, देश में कोरोना संक्रमितों की संख्या 70,000 के पार पहुंच गई है.

कोरोनावायरस (Coronavirus) के बढ़ते मामलों के बीच देश में लॉकडाउन (Lockdown 4.0) जारी रहेगा. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने मंगलवार को देश को संबोधित करते हुए इसकी घोषणा की. उन्होंने ये नय रंग-रूप वाला, नया नियमों वाला होगा. इससे संकेत मिल रहे हैं कि इस बार लॉकडाउन में कुछ और ढील दी जा सकती है. देश की अर्थव्यवस्था को पटरी पर लाने और कोरोना से लड़ने के लिए 20 लाख करोड़ रुपये के राहत पैकेज का भी ऐलान हुआ.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here