अयोध्या में रामजन्म भूमि पूजन के दौरान सोशल मीडिया पर आपत्तिजनक पोस्ट डालकर सौहार्द बिगाड़ने की साजिश रची जा रही थी। फेसबुक व ट्विटर पर आपत्तिजनक पोस्ट डालकर एक विशेष वर्ग के लोगों को शेयर करने के लिए प्रेरित किया जा रहा था।

साइबर सेल व जरवलरोड की संयुक्त टीम ने छापेमारी कर तीन आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया। पुलिस के मुताबिक इनमें से एक पीएफआई का सदस्य व दूसरा एसडीपीआई का मीडिया प्रभारी है। पकड़े गए आरोपियों पर पुलिस ने मुकदमा दर्ज कर जेल भेज दिया है।

अयोध्या में पांच अगस्त को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी द्वारा रामजन्म भूमि का पूजन किया जा रहा था। इस खुशी में जिले में चारों ओर जश्र मनाया जा रहा था। जश्र को फीका करने व सौहार्द को बिगाड़ने के लिए जरवलरोड में साजिश रची जा रही थी।

जरवलरोड थानाध्यक्ष हर्षवर्धन सिंह ने बताया कि कुछ लोग रामजन्म भूमि पूजन को लेकर आपत्तिजनक पोस्ट लिखकर सोशल मीडिया पर वायरल कर रहे थे। थानाध्यक्ष ने साइबर सेल प्रभारी निखिल श्रीवास्तव को सूचना दी। थाने से एसआई बृजराज प्रसाद, मोहम्मद अफजल खान व सिपाही शिवमोहन सिंह, आयुष कुमार, धर्मेंद्र कुमार व सर्वेश कुमार को मौके पर भेजा। जरवलरोड पुलिस व साइबर सेल की संयुक्त टीम ने जरवलरोड कस्बा में डॉ. अलीम के क्लीनिक पर छापेमारी की। इस दौरान आपत्तिजनक पोस्ट करने वाले तीन आरोपियों को पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया।
आपत्तिजनक पोस्ट सोशल मीडिया पर वायरल कर रहे थे

पकड़े गए आरोपियों की पहचान डॉ. अलीम पुत्र मो सलीम निवासी अट्ठैसा, साइबे आलम पुत्र साहिबे आलम निवासी मोहल्ला सराय व कमरूद्दीन पुत्र रसीद अहमद निवासी कटरा दक्षिणी जरवल कस्बा के रूप में हुई।

थानाध्यक्ष ने बताया कि पकड़े गए तीनों आरोपी क्लीनिक में बैठकर भूमिपूजन से जुड़े आपत्तिजनक पोस्ट सोशल मीडिया पर वायरल कर रहे थे। साइबर सेल प्रभारी निखिल श्रीवास्तव ने बताया कि पकड़े गए आरोपियों में कमरूद्दीन पीएफआई संगठन का सदस्य है। साहिबे आलम एसडीपीआई  मीडिया प्रभारी है। तीनों को न्यायालय में पेश करने के लिए लाया गया है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here