भारत सरकार के उपक्रम हॉस्पिटल सर्विसेज कंसल्टेशन कॉर्पोरेशन (HSCC) के नोएडा सेक्टर-1 स्थित ऑफिस में 3 अधिकारी कोरोना संक्रमित पाए गए हैं. संक्रमितों में जनरल मैनेजर, असिस्टेंट मैनेजर और वर्किंग साइट पर तैनात जूनियर इंजीनियर शामिल हैं. संक्रमण फैलने की पुष्टि होने के बाद दफ्तर को दो दिनों के लिए सील कर सैनिटाइज किया जा रहा है. इस ऑफिस में सैकड़ों स्टाफ काम करते हैं.

बताया जा रहा है कि HSCC के आला अधिकारियों ने अब तक नोएडा के डीएम या स्थानीय प्रशासन को इस बाबत कोई जानकारी नहीं दी है, जबकि पूरे देश मे NDMA लागू है. इसके प्रोटोकॉल के तहत डीएम को सूचना देना जरूरी है. दरअसल, डीएम के साथ जिले के चीफ मेडिकल ऑफिसर (CMO) को कंटेनमेंट बिल्डिंग या हॉटस्पॉट का दौरा कर अपनी देखरेख में सारे इंतजाम कराने होते हैं.

सूत्रों के मुताबिक आला अधिकारियों ने गृह मंत्रालय की अधिसूचना की परवाह न करते हुए एडमिन, फाइनेंस और एचआर के सभी अधिकारियों व कर्मचारियों को दफ्तर में रोजाना हाजिर रहने का फरमान भी जारी कर रखा है. बुधवार से फिर सभी लोगों को बिल्डिंग में जाना है.

इस संबंध में संस्थान के प्रमुख एसए उस्मानी को कई बार फोन किया गया, लेकिन उन्होंने कॉल रिसीव नहीं की और ना ही मैसेज का जवाब दिया. वहीं, NBCC के एक्जीक्यूटिव डायरेक्टर योगेश शर्मा का जवाब आया कि इस संबंध में हम मीडिया से कोई जानकारी शेयर नहीं कर सकते.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here