GHMC Election Results LIVE: टीआरएस के खाते में 57 सीटें, ओवैसी से आगे निकली बीजेपी ने 47 सीटों पर मारी बाजी, जमकर जश्न

ग्रेटर हैदराबाद नगर निगम चुनाव के परिणाम अब आखिरी दौर में है। अभी तक के आए नतीजों में टीआरएस पहले नंबर पर है। टीआरस ने अभी तक 57 सीटों पर जीत हासिल की है जबकि एक सीट पर बढ़त बनाए हुए हैं। वहीं, भारतीय जनता पार्टी दूसरे नंबर पर आ गई है। बीजेपी 47 सीटों पर जीत दर्ज की है। असदुद्दीन ओवैसी की पार्टी AIMIM तीसरे नंबर पर आ चुकी है।

GHMC चुनाव में शानदार प्रदर्शन के बाद हैदराबाद में बीजेपी कार्यकर्ता जमकर जश्न मना रहे हैं। आतिशबाजी हो रही है, कार्यकर्ता नाच रहे हैं और एक दूसरे को मिठाइयां खिला रहे हैं।

बीजेपी नेताओं केंद्रीय गृह राज्य मंत्री जी किशन रेड्डी और पार्टी के राज्य प्रमुख बांदी संजय कुमार ने पार्टी के अच्छे प्रदर्शन इस तरह खुशी जाहिर की।

गृहमंत्री और बीजेपी के पूर्व अध्यक्ष अमित शाह ने तेलंगाना के लोगों का आभार जताया और कार्यकर्ताओं की मेनहत की भी तारीफ की।

रुझानों में कांग्रेस का प्रदर्शन एक बार फिर निराशाजनक दिख रहा है। अभी तक आए परिणामों में कांग्रेस पार्टी को दो सीटों पर जीत हासिल हुई है और दो सीटों पर बढ़त बनाए हुई है। अभी तक के परिणामों में बहुतम का आंकड़ा कोई नहीं पा सका है। टीआरएस पहले नंबर पर जरूर है लेकिन बहुत तक नहीं पहुंच पाई है।

मतगणना प्रक्रिया सुबह आठ बजे से शुरू कर दी गई। मतगणना केंद्र 30 स्थानों पर बनाए गए हैं और मतगणना में लगे कर्मियों की कुल संख्या 8,152 है। हर मतगणना प्रक्रिया की वीडियो रिकॉर्डिंग की जाएगी इसके लिए हर मतगणना टेबल पर सीसीटीवी कैमरे लगाए गए हैं। चूंकि मतदान के लिए मत पत्रों का उपयोग हुआ था इसलिए परिणाम देर शाम या रात तक ही आने की उम्मीद है।

Hyderabad Nagar Nigam Election Results Updates:

अभी तक के आए चुनाव परिणाम में टीआरएस 57 सीटों पर जीत हासिल कर चुकी है और एक पर बढ़त बनाए हुई है। मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक बीजेपी 47 सीटों पर जीत दर्ज कर चुकी है तो एआईएमआईएम 43 पर सिमटती हुई नजर आ रही है।

 न्यूज चैनल आज तक के अनुसार हैदराबाद नगर निगम चुनाव परिणाम में टीआरएस 46 सीटों पर जीता हासिल कर चुकी है, जबकि 12 सीटों पर बढ़त बनाए हुई है। वहीं, बीजेपी 43 सीटों पर जीत हासिल कर चुकी है और 6 सीटों पर आगे चल रही है।

– ताजा आंकड़ों के अनुसार असदुद्दीन ओवैसी की पार्टी एआईएमआईएम 41 सीटों पर जीत हासिल कर चुकी है। वहीं, कांग्रेस के खाते में दो सीटें आई हैं। अभी तक 150 सीटों में से 132 सीटों के नतीजें आ चुके हैं।

– अभी तक के आए रुझाने और परिणामों में टीआरएस पहले नंबर पर चल रही है। टीआरएस 36 सीटों पर बढ़त बनाए हुई है जबकि 26 सीटों पर जीत हासिल कर चुकी है। जबकि एआईएमआईएम 12 सीटों पर आगे चल रही है और 31 सीटों पर जीत हासिल कर चुकी है। वहीं, भारतीय जनता पार्टी 17 सीटों पर आगे चल रही है और 26 सीटों पर जीत हासिल कर चुकी है।

– अभी तक के आए रुझानों टीआरस 40 सीटों पर आगे चल रही है। जबकि 22 सीटों पर जीत हासिल कर चुकी है। वहीं 9 वार्ड से भारतीय जनता पार्टी के उम्मीदव जीत हासिल कर चुके हैं। जबकि दो वार्ड से कांग्रेस के उम्मीदवार जीत हासिल कर चुके हैं।

– टीआरएस नेता और मुख्यमंत्री के चंद्रशेखर राव की बेटी एमएलसी के कविता ने यहां एक निजी चैनल को दिए बयान में दावा किया कि उनकी पार्टी 2016 के जीएचएमसी चुनाव में 99 सीटों की तुलना में इस बार 100 से अधिक सीटें जीतेगी।

 सूत्रों के मुताबिक शुक्रवार को वार्ड की मतगणना के बाद यहां एआईएमआईएम की जीत हुयी। जल्द इसके नतीजे आधिकारिक रूप से घोषित किये जाएंगे। अन्य मतगणना केंद्रों पर मतगणना जारी है, जिसमें तेलंगाना राष्ट्र समिति (टीआरएस) ने 47, जबकि एआईएमआईएम और भारतीय जनता पाटीर् (भाजपा) दोनों ने 21 वार्डों में बढ़त बनाए रखी।

– ऑल इंडिया मजलिस-ए-इत्तेहादुल मुस्लिमीन (एआईएमआईएम) के नेता एवं पूर्व महापौर मोहम्मद माजिद हुसैन ने ग्रेटर हैदराबाद नगर निगम (जीएचएमसी) चुनाव में मेहदीपट्टनम वार्ड से जीत हासिल की है।

– ताजा रुझानों के अनुसार टीआरएस 70 सीटों पर आगे चल रही है और दूसरे नंबर पर एमआईएम है जो कि 45 सीटों पर बढ़त बनाए हुई है। वहीं, इस बार के चुनाव में पूरे दमखम के साथ मैदान में उतरी बीजेपी 30 सीटों पर आगे चल रही है और कांग्रेस 4 सीटों पर बढ़त बनाए हुई हैं।

-मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, अभी टीआरएस 65 सीटों पर आगे चल रही है। भाजपा 40 सीटों पर तो एआईएमआईएम 33 सीटों पर आगे चल रही है। वहीं कांग्रेस तीन सीटों पर आगे चल रही है। यहां ध्यान देने वाली बात है कि अब तक टीआएरस ने एक और ओवैसी की पार्टी ने एक-एक सीट पर जीत हासिल की है।

Former Hyderabad Mayor and AIMIM candidate Mohammad Majid Hussain wins from Mehdipatnam.12:51 PM: हैदराबाद के पूर्व मेयर और AIMIM उम्मीदवार मोहम्मद माजिद हुसैन ने मेहदीपट्टनम सीट से जीत दर्ज की है।

12:44 PM: हैदराबाद नगर निगम चुनाव के नतेजी दिलचस्प होते जा रहे हैँ। शुरुआती रुझानें में बढ़त बनाने वाली बीजेपी अब दूसरे नंबर पर आ गई है। TV9 Telugu के मुताबिक, पहले चरण की गिनती में टीआरएस को 56 सीटों पर बढ़त मिलती दिख रही हैं। वहीं बीजेपी 24 और एआईएमआईएम को 25 सीटों पर बढ़त हासिल है।

>> न्यूज चैनल आज तक के मुताबिक, अभी तक 141 सीटों के रुझान सामने आ चुके हैं। इनमें से 83 सीटों पर बीजेपी को बढ़त है। वहीं, 38 पर टीआरएस और 18 सीटों पर ओवैसी की एआईएमआईएम आगे चल रही है। कांग्रेस पार्टी की बात करें तो उसे महज दो सीटों पर संतोष करना पड़ सकता है।

>> TV-9 Telugu के मुताबिक, अभी तक 139 सीटों के रुझान सामने आ चुके हैं। बीजेपी 87 और टीआरएस 33 सीटों पर आगे चल रही है। वहीं, एमआईएम को महज 17 सीटों पर बढ़त मिलती दिख रही है।

>> शुरुआती रुझानों में बड़ा उलटफेर देखने को मिल रहा है। भारतीय जनता पार्टी बहुमत के आंकड़े को पार कर चुकी है। सुबह दस बजे तक के रुझानों में भाजपा 80 सीटों पर आगे चल रही है।

>> शुरुआती रुझान अगर नतीजे में बदलते हैं तो बीजेपी को इसमें स्पष्ट बहुमत मिलती दिख रही है। 136 सीटों के रुझान सामने आ चुके हैं। इनमें से 82 पर बीजेपी, 34 पर टीआरएस और एमआईएम को महज 18 सीटों पर बढ़त मिल रही है।

>> न्यूज चैनल टीवी-9 के मुताबिक, 150 सीटें में से 106 के शुरुआती रुझान सामने आ चुके हैं। बीजेपी 69 सीटों पर आगे चल रही है। वहीं, टीआरएस को 31 और एमआईएम को दस सीटों पर बधत है।

>> कुछ ही देर में शुरू होगी हैदराबाद नगर निगम चुनाव काउंटिंग।

हैदराबाद में नगर निगम चुनाव को लेकर पार्टियों ने अपनी पूरी ताकत झोंकी है। इस दौरान उच्च स्तर का चुनाव प्रचार दिखाई दिया। हालांकि एक दिसंबर को मतदान के दिन मतदाताओं का उत्साह फीका रहा। कुल 74.67 लाख मतदाताओं में से 46.55 प्रतिशत (34.50 लाख) मतदाताओं ने अपने मतों का प्रयोग किया था।

बीजेपी ने झोंक दी थी पूरी ताकत

देश के किसी भी नगर निगम चुनाव को बीजेपी ने पहली बार इतनी आक्रमकता से लड़ा। चुनाव प्रचार के लिए पार्टी ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी, रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह को छोड़ अपनी पूरी फौज उतार दी। चुनाव प्रचार के लिए भाजपा अध्यक्ष जेपी नड्डा, यूपी के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ, गृह मंत्री अमित शाह हैदराबाद पहुंचे। इसके अलावा भाजपी ने स्मृति ईरानी, प्रकाश जावड़ेकर, तेजस्वी सूर्या, देवेंद्र फडणवीस सरीखे नेताओं को भी चुनाव प्रचार में उतारा। बीजेपी की तरफ से दिग्गजों के प्रचार में उतरने से चुनाव हाईप्रोफाइल हो गया।

जनाधार बढ़ाना चाहती है भाजपा

हैदराबाद नगर निगम की कुल 150 निकाय सीटों के लिए 1 दिसंबर को मतदान हुए और कल यानी चार दिसंबर को नतीजे आएंगे। पिछले चुनाव में भाजपा को सिर्फ चार और ओवैसी की पार्टी एआईएमआईएम को 44 सीटें मिलीं थीं। बीजेपी ने बिहार के प्रभारी भूपेंद्र यादव को हैदराबाद निकाय चुनाव का प्रभारी बनाकर भेजा था। भाजपा यहां अपना जनाधार बढ़ाने के लिए एआईएमआईएम को उसके घर में घेरना चाहती है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here