आत्म-प्रतिबिंब के एक दुर्लभ क्षण में, राष्ट्रपति ट्रम्प ने शुक्रवार को स्वीकार किया कि अमेरिकी अर्थव्यवस्था को फिर से खोलना उनके जीवन का “सबसे बड़ा निर्णय” होगा, क्योंकि देश के कोरोनोवायरस की मृत्यु दुनिया में सबसे अधिक होने पर हुई।

ट्रम्प ने व्हाइट हाउस में लगभग ढाई घंटे लंबे प्री-ईस्टर सप्ताहांत के दौरान अपने दिमाग में खिड़की की पेशकश की, क्योंकि अमेरिका में कोरोनोवायरस की संख्या 18,000 से ऊपर थी।

मैराथन ब्रीफिंग की समाप्ति पर ट्रम्प ने कहा, “मैं एक निर्णय लेने जा रहा हूं और मैं केवल ईश्वर से उम्मीद करता हूं कि यह सही निर्णय होगा।” लेकिन मैं बिना किसी सवाल के कहूंगा कि यह अब तक का सबसे बड़ा निर्णय है। बनाना।”

ट्रम्प ने कहा कि वह अगले सप्ताह एक दूसरे COVID-19 टास्क फोर्स को नियुक्त करने के लिए आगे बढ़ेंगे – यह “महान डॉक्टरों और व्यवसायी लोगों” से मिलकर बनेगा, जो यह निर्धारित करेगा कि अपने प्रशासन के सामाजिक भेद दिशानिर्देशों को कब उठाया जाए और अमेरिकियों को काम पर वापस आने की अनुमति दी जाए।

ट्रम्प ने कहा, ” हम इसे अपने देश की टास्क फोर्स खोलने के लिए कहते हैं, ” अगर ट्रंप अर्थव्यवस्था को जारी रखते हैं, तो उनके पुनर्मिलन के मौके खतरे में पड़ सकते हैं।

नए टास्क फोर्स के बावजूद, ट्रम्प ने कहा कि वह अंततः किसी पर या किसी भी चीज़ पर भरोसा नहीं करेगा, लेकिन खुद को एक पल का निर्णय लेने के लिए।

ट्रम्प ने कहा, “जब यहां एक मेट्रिक्स ने पूछा कि जब एक रिपोर्टर ने पूछा कि वह किस तरह का डेटा लेगा, तो वह मेरे मेट्रिक्स है।” यही सब मैं कर सकता हूं। ”

ट्रम्प की पहली COVID-19 टास्क फोर्स के एक वरिष्ठ सदस्य और देश के शीर्ष संक्रामक रोग विशेषज्ञ डॉ। एंथोनी फौसी ने कहा कि स्टे-ऑन-होम ऑर्डर और न्यूयॉर्क और अन्य हार्ड-हिट राज्यों में लागू किए गए अन्य सामाजिक दूरगामी प्रतिबंध प्रभावी साबित हो रहे हैं, कुल 240,000 की तुलना में 60,000 के करीब अब अमेरिकी मौत का अनुमान है।

लेकिन, ट्रम्प द्वारा राष्ट्र के रूप में निर्देशित की गई टिप्पणी में, फौसी ने उन प्रतिबंधों को खत्म करने के लिए जल्दबाजी के खिलाफ सलाह दी।

“यह महसूस करने का समय नहीं है, क्योंकि हमने शमन की सफलता के अर्थ में इतना महत्वपूर्ण अग्रिम किया है, कि हमें वापस खींचने की आवश्यकता है -” फौसी ने कहा।

प्रशासन के मौजूदा सामाजिक डिस्टेंसिंग दिशानिर्देश – जो लोगों को यथासंभव घर पर रहने की सलाह देते हैं और 10 से बड़े समूहों में इकट्ठा होने से बचते हैं – 30 अप्रैल को समाप्त होने वाले हैं।

उसके बाद, ट्रम्प या तो दिशानिर्देशों का विस्तार कर सकते थे या उन्हें पूरी तरह से बचा सकते थे।

छत के माध्यम से बेरोजगारी के आंकड़ों की शूटिंग और सभी आकार और आकार की कंपनियों को बंद करने के साथ, ट्रम्प दिशानिर्देशों से छुटकारा पाने के लिए खुजली कर रहे हैं।

लेकिन डिपार्टमेंट ऑफ होमलैंड सिक्योरिटी एंड हेल्थ एंड ह्यूमन सर्विसेज ने शुक्रवार को एक संयुक्त रिपोर्ट में चेतावनी दी कि 30 अप्रैल को प्रतिबंध हटा दिए जाने पर 200,000 से अधिक अमेरिकियों की मौत हो सकती है।

ट्रम्प ने व्हाइट हाउस में संवाददाताओं से कहा कि उन्होंने उस रिपोर्ट को नहीं देखा है और अपनी संदिग्ध धारणा को दोहराया है कि लोग बिना परवाह किए मर जाएंगे।

“घर पर रहने से मृत्यु भी हो जाती है। यह इस देश के लिए बहुत दर्दनाक है, “ट्रम्प ने कहा।” लेकिन घर पर रहकर, यदि आप संख्याओं को देखते हैं, तो यह एक अलग तरह की मृत्यु होती है, शायद … इसलिए यह एक बहुत बड़ा निर्णय है। यह अब तक का सबसे बड़ा निर्णय है। बनाना।”

शुक्रवार शाम तक, इटली एकमात्र ऐसा देश था, जहां यू.एस.

अमेरिकी टोल सबसे अधिक होने की संभावना है, क्योंकि वायरस के 490,000 से अधिक पुष्ट मामले हैं – किसी भी अन्य देश की तुलना में कहीं अधिक।

दुनिया भर में, वायरस से 100,000 से अधिक लोग मारे गए हैं। न्यू यॉर्क, अपने 170,000 से अधिक पुष्ट मामलों और कम से कम 7,800 मौतों के साथ, श्वसन शोक के लिए एक वैश्विक उपरिकेंद्र के रूप में उभरा है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here