यूपी: कोरोना जांच की फर्जी सैंपलिंग में मथुुुुरा के तीन डॉक्‍टर हटाए गए

मथुरा के बलदेव स्वास्थ्य केंद्र पर कोरोना की फर्जी सैंपलिंग प्रकरण में सीएमओ ने कार्रवाई करते हुए तीन चिकत्सिकों को हटा दिया है। शासन को भी रिपोर्ट भेज दी गई है। कार्रवाई से हड़कंप मचा हुआ है।

गत शुक्रवार को बलदेव स्वास्थ्य केंद्र का एक वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हुआ। इसमें एक डाक्टर कोरोना जांच का टारगेट पूरा करने के लिए बार-बार अपने सैंपल करा रहा था। फर्जी नामों से कराई गई एंट्री का खुलासा होने पर सीएमओ डा. संजीव यादव ने जांच के आदेश दिए थे। एसीएमओ डाक्टर राजीव गुप्ता एवं एसीएमओ डा. देवेन्द्र अग्रवाल द्वारा इस प्रकरण की जांच की गई। जिसमें फर्जी सैंपलिंग की पुष्टि हुई। सोमवार रात जांच कमेटी ने अपनी रिपोर्ट सीएमओ को सौंप दी। जांच रिपोर्ट के आधार पर सीएमओ ने बलेदव केंद्र के अधीक्षक डाक्टर योगेन्द सिंह राना को प्रशासनिक आधार पर अग्रिम आदेशों तक जिला क्षय रोग विभाग में अटैच किया है। कार्रवाई की संस्तुति शासन से की है।

संविदा चिकित्सक डाक्टर अमित एवं डाक्टर राजकुमार को भी सीएमओ कार्यालय के कंट्रोल रूम में अटैच किया है। निर्देश दिए हैं कि कंट्रोल रूम के प्रभारी डाक्टर भूदेव सिंह के समक्ष योगदान आख्या प्रस्तुत करें। इस प्रकरण से स्वास्थ्य विभाग की बदनामी हुई और कार्य शैली पर प्रश्न चिह्न लगा था।

जांच कमेटी की रिपोर्ट पर चिकित्सा अधीक्षक, संविदा चिकित्सकों को हटा दिया गया है। इसकी रिपोर्ट शासन को भी भेज दी गई है। कार्य में लापरवाही या गड़बड़ी किसी कीमत पर बर्दाश्त नहीं होगी।

डा. संजीव यादव, सीएमओ 

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here