अमेरिका में कोरोना वायरस की सबसे ज्यादा मार देखने को मिली है. वहां करीब डेढ़ लाख लोग कोरोना वायरस की चपेट में हैं, इस बीच अब अमेरिका दुनिया के अलग-अलग देशों में मौजूद अपने नागरिकों को वापस लाने का काम करेगा. कोरोना वायरस का कहर दुनियाभर में हर दिन के साथ बढ़ता जा रहा है. भारत से लेकर अमेरिका तक इस वायरस ने तबाही मचाई हुई है. इस बीच अमेरिकी सरकार भारत में फंसे अपने नागरिकों को निकालने में जुट गई है, ट्रंप प्रशासन इसको लेकर भारत सरकार के संपर्क में है.

समाचार एजेंसी पीटीआई के अनुसार, अमेरिका ने अबतक दुनियाभर में मौजूद 25 हजार अमेरिकियों को वापस अपने देश लाने का काम किया है. इसी कड़ी में अब भारत में मौजूद कुछ अमेरिकी नागरिकों को भी निकाला जाएगा, जो वापस अपने देश जाने की इच्छा जता रहे हैं.अमेरिकी विदेश विभाग के कांसलर अफेयर्स के इयान ब्राउनली ने बयान में कहा है कि भारत, बांग्लादेश और इंडोनेशिया में मौजूद कई अमेरिकी नागरिकों ने दूतावास से संपर्क कतिया है, ऐसे में वो वहां की सरकारों से संपर्क में हैं.

अगले हफ्ते दुनिया के कई देशों में 100 स्पेशल फ्लाइट भेजने का इंतजाम किया गया है, जिसके तहत 9000 अमेरिकी नागरिकों को वापस लाया जाएगा. आपको बता दें कि कोरोना वायरस का कहर दुनिया के अलग-अलग देशों में देखने को मिल रहा है. अमेरिका में अबतक दुनिया में सबसे अधिक मामले सामने आ चुके हैं, यहां करीब 1.5 लाख लोग कोरोना वायरस की चपेट में आ चुके हैं, जबकि करीब 3000 लोग अपनी जान गंवा चुके हैं. यानी अमेरिका में अभी भी एक लाख से अधिक कोरोना वायरस के एक्टिव केस हैं.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here