देहरादून : उत्तराखंड विद्यालयी शिक्षा परिषद (उत्तराखंड बोर्ड) का रिजल्ट लगभग तैयार हो चूका है. परिणाम कभी भी जारी हो सकते हैं. इस बीच शिक्षा विभाग ने एक बड़ा फैसला लिया है, जिसका लाभ उन स्टूडेंट को मिलेगा जो कोरोना काल में कन्टेनमेंट जोन में थे और परीक्षा नहीं दे पाए. कंटेनमेंट जोन के विद्यार्थियों को अधिकतम तीन विषयों के अधिक नम्बर वाले विषय का औसतन निकाल कर रिजल्ट जारी किया जाएगा। अगर स्टूडेंट औसत नंबरों से संतुष्ट नहीं हुआ तो उसे दोबारा से परीक्षा देने का मौका मिलेगा।

कोरोना के कारण हाईस्कूल और इंटरमीडिएट की परीक्षा टल गई थी। टली परीक्षाएं 22 से 25 जून तक कराई गई थी, लेकिन, कंटेनमेंट जोन और परीक्षा के दौरान क्वारांटाइन विद्यार्थी परीक्षा नहीं दे पाए थे। बोर्ड सचिव डॉ. नीता तिवारी ने बताया कि कंटेनमेंट जोन और परीक्षा के दौरान क्वारांटाइन विद्यार्थियों की संख्या करीब साढ़े 5 सौ है ।

इसके लिए विद्यार्थी को रिजल्ट जारी होने के एक माह में बोर्ड को आवेदन करना होगा। स्थितियां सामान्य होने पर संबंधित विद्यार्थियों की परीक्षाएं कराई जाएगी। परीक्षा के बाद जो भी नंबर मूल्यांकन में मिलेगा, उस आधार पर दोबारा रिजल्ट जारी कर दिया जाएगा। बताया कि रिजल्ट करने की तैयारियां की जा रही है। जल्द ही रिजल्ट जारी किया जाएगा।