अपने कृत्यों से सोशल मीडिया पर अक्सर सनसनी फैलाने वाले वैभव मिश्रा पर सोशल मीडिया के दुरुपयोग और एक युवती के डिग्निटी से खिलवाड़ करने के आरोप में काजी महमदपुर थाने में शिकायत किया गया है। पीड़िता ने एफ आई आर के लिए दिए गए आवेदन में कहा है कि वैभव मिश्रा से उसकी पूर्व से दोस्ती थी। रिश्तो की आड़ में उसने उसके कुछ तस्वीरें ले ली। बाद में ब्लैकमेल करने लगा। पीड़िता ने जब तस्वीरें डिलीट करने के लिए कहा , तो उसके नाम की फेक आईडी बनाकर वह सारी तस्वीरें वायरल कर दिया। मानसिक और सामाजिक रुप से प्रतारीत पीड़िता ज़िले के काजी मोहम्मदपुर थाना में वैभव मिश्रा के खिलाफ FIR दर्ज कर कार्रवाई की गुहार लगाई है।

देखिए युवती ने किया कुछ कहा इस वीडियो में :

 

सोशल मीडिया एक ऐसा मीडिया है, जो बाकी सारे मीडिया (प्रिंट, इलेक्ट्रॉनिक और समानांतर मीडिया) से अलग है। सोशल मीडिया इंटरनेट के माध्यम से एक वर्चुअल वर्ल्ड बनाता है। जिसे उपयोग करने वाला व्यक्ति सोशल मीडिया के किसी प्लेटफॉर्म (फेसबुक, ट्विटर, इंस्टाग्राम) आदि का उपयोग कर पहुंच बना सकता है।

 

कुछ ऐसा ही खेल बिहार के मुज़फ़्फ़रपुर में चल रहा है। बता दे कि ज़िले के वैभव मिश्रा सोशल मीडिया का बखूबी प्रयोग करना जानते है। उसके कर्म कांड के वजह से ज़िले में अक्सर उनका नाम चर्चा में बना रहता है। उसपर ज़िले के विभिन्न थानों में कई मामले दर्ज है।

Image may contain: 2 people

आज (सोमवार) को ज़िले के काजी मोहम्मद पुर थाना क्षेत्र की निवासी अमृता (काल्पनिक नाम) ने वैभव मिश्रा पर कई संगीन आरोप लगाते हुए सनहा दर्ज करवाने को लेकर आवेदन दिया है। आवेदन में युवती ने वैभव मिश्रा पर आरोप लगाया है कि वैभव मिश्रा से 2019 में उसकी दोस्ती हुई थी। दोस्ती के दौरान वैभव मिश्रा ने उसकी कुछ अंतरंग तस्वीरें अपने मोबाइल कैमरे में ले लिया।उसके बाद से वैभव मिश्रा लगातार उसे ब्लैकमेल कर रहा है। जब युवती ने उसे अपने मोबाइल से उन तस्वीरों को डिलीट करने के लिए कहा तो वैभव मिश्रा ने फेसबुक पर उसके नाम से फेक आईडी बनाकर उन तस्वीरों को वायरल कर दिया।

पीड़िता ने बताया कि वह मानसिक रूप से भी काफी परेशान हो रही है। वैभव मिश्रा अपने ऊँचे पहुँच व पकड़ के कारण बचता आ रहा है। थक हार कर आज उसने इस मामले के संबंध में थाना में आवेदन दिया है।साथ ही कई वरीय अधिकारियों को भी सूचना दी है।अगर उसे इंसाफ नही मिलेगा तो वो आत्महत्या करने पर मजबूर होगी।