वाराणसी में गुरुवार को लगातार दूसरे दिन दस से ज्यादा मरीजों की रिपोर्ट पॉजिटिव आने से खलबली मची है। बुधवार को जहां 13 लोगों की रिपोर्ट पॉजिटिव थी, वहीं गुरुवार को 11 लोग संक्रमित मिले हैं। इसमें फरीदाबाद से विमान से आया युवक भी शामिल है। एक हफ्ते में विमान से आने वाला तीसरा युवक है जिसमें कोरोना का संक्रमण मिला है। इससे पहले रविवार को सोएपुर के युवक और बुधवार को नोएडा के मीडियाकर्मी की रिपोर्ट पॉजिटिव आई थी। दोनों विमान से दिल्ली और नोएडा से आए थे।

नए मरीजों के साथ ही वाराणसी में कोरोना पॉजिटिव की संख्या बढ़कर 124 हो गई है। इसमें चार लोगों की मौत हो चुकी है। 126 मरीज स्वस्थ हो चुके हैं। एक्टिव मरीजों की संख्या 84 है। नए मरीजों के आने से जिले में पांच नए हॉटस्पॉट बनाए गए हैं। जिला प्रशासन के अनुसार गुरुवार को बीएचयू लैब से 180 सैंपलों की रिपोर्ट मिली। इसमें दनियलपुर हॉटस्पॉट में संक्रमित मिले मरीज के परिवार के पांच लोगों की रिपोर्ट पॉजिटिव आई है। मरीज के परिवार में 38 वर्षीय महिला, 16 वर्षीय किशोरी, 15 वर्षीय किशोरी, 18 वर्षीय किशोर और 42 वर्षीय पुरुष की रिपोर्ट पॉजिटिव आई है।

इन पांच मरीजों के अलावा छठां मरीज 38 वर्षीय युवक कपसेठी के हरिभानपुर हॉटस्पॉट का है। मुम्बई में ऑटो रिक्शा चलाता था और ट्रक से वाराणसी आया था। सातवीं मरीज 54 वर्षीय महिला सिगरा के गुलाबबाग की है। आठवां 25 वर्षीय युवक सारनाथ के चकबीही टड़िया का है। फरीदाबाद में इंजीनियर के पद पर कार्यरत है। विमान से वाराणसी आया था। नौवां 31 वर्षीय युवक फूलपुर के कोरौता का निवासी है। मुम्बई में बढ़ई का काम करता था ट्रेन से वाराणसी आया था। दसवां 48 वर्षीय युवक लालपुर के छोटालालपुर का निवासी है। ग्यारहवां 40 वर्षीय युवक जैतपुरा के जलालीपुरा का निवासी है। यह वाहन चालक है।

तीन और पॉजिटिव से निगेटिव, किये गए डिस्चार्ज 
वहीं, तीन और मरीजों की फालोअप रिपोर्ट निगेटिव आने पर डिस्चार्ज कर दिया गया। इनमें ईएसआईसी चिकित्सालय में भर्ती एक और बीएचयू में भर्ती दो मरीजों को स्वस्थ घोषित होने पर डिस्चार्ज किया गया। ईएसआईसी चिकित्सालय से डिस्चार्ज हुआ मरीज हरहुआ ब्लॉक के माधोपुर का है l बीएचयू से डिस्चार्ज हुए मरीज का संबंध कपसेठी के सिसवां से हैं।

सिगरा के गुलाब बाग और जलालीपुरा समेत पांच नए हॉटस्पॉट
जिले में 11 नए मरीजों के मिलने के साथ ही सिगरा के गुलाबबाग और जैतपुरा के जलालीपुर समेत पांच नए हॉटस्पॉट बनाए गए हैं। इन दोनों के अलावा फूलपुर का कोरौता, सारनाथ का चकबीही टड़िया, लालपुर का छोटालालपुर है। इस प्रकार जिले में हॉटस्पॉट की संख्या 109 हो गई है। वहीं, सात हॉटस्पॉट ग्रीन जोन में आ गए। इनमें हरिदासीपुर, कांशीराम आवास कालोनी, लतौनी, रुस्तमपुर, कैथी, रामपुर और जमालुद्दीनपुरा हैं। इस प्रकार 39 हॉटस्पॉट ग्रीन जोन में आ चुके हैं l एक्टिव हॉटस्पॉट की संख्या 70 है। इसमें 29 ऑरेंज जोन और 41 रेड जोन में है।

129 लोगों की और हुई सैंपलिंग
जिले में गुरुवार को 129 सैंपल कलेक्ट किए गए l इन्हें मिलाकर 6319 लोगों का सैंपल लिया जा चुका है। इसमें से 5815 सैंपल का रिजल्ट मिल चुका है। 504 सैंपल का रिजल्ट आना है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here