विकास दुबे केस : कानपुर एनाउंटर में इस्तेमाल हुए 10 असलहों में मिले तमाम लोगों के फिंगरप्रिंट

बहुचर्चित कानपुर एनकाउंटर में जिन असलहों का इस्तेमाल हुआ था, उनमें से दस असलहों पर तमाम लोगों की उंगलियों के निशान थे। चार्जशीट के साथ लगाई गई एफएसएल टीम की रिपोर्ट में इस बात की जानकारी साझा की गई है। यहां निशान एक-दूसरे को असलहा देने और लेने में आए।

पुलिस चार्जशीट में एफएसएल रिपोर्ट में यह कहा गया है कि दस असलहा जिसमें पिस्टल, राइफल और बंदूकों, तमंचों में एक से ज्यादा उंगलियों के निशान पाए गए हैं। इतना ही नहीं, असलहों में कुछ उंगलियों के निशान ऐसे हैं जो एक के ऊपर एक चढ़े हुए हैं। जिससे यह अंदाजा लगाया जा रहा है कि दो जुलाई को बिकरू में घटना के दौरान आरोपितों ने एक-दूसरे को असलहा दिए थे जिसके कारण इतने सारे उंगलियों के निशान आ गए हैं। चार्जशीट में जिन 102 गवाहों की गवाही दाखिल की गई है। उसमें भी इस बात का खुलासा हुआ है कि आरोपितों ने एक-दूसरे को असलहे दिए थे।

एक दर्जन से ज्यादा शस्त्र बरामद 

बिकरू कांड में पुलिस अब तक एक दर्जन से ज्यादा असलहे बरामद कर चुकी है। इसमें बंदूक, राइफल, तमंचा आदि शामिल हैं। पुलिस से लूटी गई पिस्टल और एक 47 में भी आरोपितों की उंगलियों के निशान मिले हैं। इसके बारे में भी एफएसएल रिपोर्ट में जानकारी दी गई है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here