दिल्ली एनसीआर में रविवार सुबह अचानक मौसम बदल गया

दिल्ली एनसीआर में रविवार सुबह अचानक मौसम बदल गया। देखते ही देखते अचानक आसमान में काले बादल छा गए और धूल भरी भयंकर आंधी चलने लगी। कुछ ही देर में बादल गरजने लगे और तेज बारिश ने पूरे शहर को भिगो दिया। इसके कारण कई इलाकों की बिजली भी गुल हो गई।

मौसम विभाग ने पहले ही इसे लेकर चेतावनी दी थी। विभाग ने पूर्वानुमान में बताया था कि शनिवार को गर्मी अधिक पड़ेगी, जिसके बाद रविवार को अचानक मौसम में बदलाव आएगा। संभावना है कि आंधी-बारिश के बाद तापमान में भी तीन-चार डिग्री की गिरावट आएगी।
फिलहाल दिल्ली एनसीआर में पश्चिमी विक्षोभ का असर दिखता रहेगा। बुधवार तक तेज हवाओं के साथ हल्की बारिश की भी संभावना है। अगले दो दिनों तक 40 से 50 किलोमीटर प्रति घंटे की गति से हवाएं चलेंगी।

इससे पहले गुरुवार को भी दिल्ली-एनसीआर में बरसात ने मौसम का मिजाज बदल दिया था। बुधवार देर रात दिल्ली-एनसीआर के कई इलाकों में तेज बारिश हुई थी। इसके साथ ही बादल गरजे और बिजली भी कड़की थी।

वहीं शुक्रवार को मौसम बिल्कुल गर्म था। दिन भर तेज धूप और उमस ने लोगों की परेशानी बढ़ाई थी। अधिकतम तापमान 40 डिग्री तक पहुंच गया था। वहीं हवा में 75 से 26 प्रतिशत तक नमी दर्ज की गई थी।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here