जम्मू-कश्मीर के कुलगाम जिले में नंदीमार्ग में शनिवार को सुरक्षाबलों और आतंकियों के बीच मुठभेड़ हो गई। दोनों ओर से हुई गोलीबारी के बाद आतंकी हथियार छोड़कर भाग निकले। जवानों ने आतंकियों की धरपकड़ के लिए सर्च ऑपरेशन और स्नीफर की मदद ली है। सुरक्षाबलों को शुक्रवार शाम को खुफिया जानकारी मिली थी कि इलाके में कुछ आतंकी छिपे हुए हैं। इसके बाद जवानों से शुक्रवार रात से ही सर्च ऑपरेशन शुरू कर दिया था। जैसे ही जवान आतंकियों के ठिकाने के पास पहुंचे उन्होंने फायरिंग शुरू कर दी।

जवानों ने गोलीबारी का मुंहतोड़ जवाब दिया। इसके बाद आतंकी भागने पर मजबूर हो गए। सुभारत द्वारा आतंकी ठिकानों को उड़ाए जाने के बाद शनिवार सुबह 9:50 पर पाकिस्तान ने पुंछ जिले के किरनी सेक्टर में लाइन ऑफ कंट्रोल पर सीजफायर का उल्लंघन किया है। इसके बाद भारतीय जवानांें ने जवाबी कार्रवाई की। इससे पहले पाकिस्तान ने शुक्रवार को भी मेंढार और बालाकोट सेक्टर में गोलीबारी की थी। इसके बाद भारतीय जवानों से पाकिस्तान के कब्जे वाले कश्मीर में आतंकी ठिकानों को उड़ा दिया था।

रक्षाबलों आतंकियों के ठिकाने से मौजूद हथियारों को जब्त कर किया है। जवानों को आतंकियों में एक असलम के घर से हथियारों में वन पीका लाइट मशीन गन और इम्प्रोवाइज्ड एक्सप्लोसिव डिवाइस(आईईडी) तैयार करने वाला सामान मिला है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here